scriptएक्टर की गोद में बैठ एक्ट्रेस को देना था बोल्ड सीन, निर्देशक ने कहा- मेरे साथ करो, नहीं कह सकी ‘ना’ | Hollywood actresses metoo movement stories | Patrika News

एक्टर की गोद में बैठ एक्ट्रेस को देना था बोल्ड सीन, निर्देशक ने कहा- मेरे साथ करो, नहीं कह सकी ‘ना’

locationमुंबईPublished: Aug 12, 2019 07:53:54 am

ऑडिशन में एक बोल्ड सीन देना था और इसमें एक मेल एक्टर की गोद में बैठना था। लेकिन डॉयरेक्टर ने वह बोल्ड सीन खुद के साथ करने को कहा।

Hollywood actress movie scene

Hollywood actress movie scene

मुंबई। फिल्मों में कुछ दृश्य ऐसे होते हैं जिनमें निर्देशक को बीच में आकर दिशा-निर्देश देने होते हैं। एक्टर-एक्ट्रेस को सीन की बारीकियां समझानी होती हैं। लेेकिन ऐसी जरूरत तब नहीं होती है जब ऑडिशन हो रहे होते हैं क्योंकि इसमें कलाकार को खुद अपनी ओर से बेस्ट देना होता है। ऑडिशन के दौरान निर्देशक का सीन के बीच में आकर टोकने का एक मामला एक अभिनेत्री ने उठाया है। उनका आरोप है कि डॉयरेक्टर ने यौन शोषण करने के इरादे से सीन के बीच में दखल दिया।

Hollywood actress

पॉपुलर एक्ट्रेस जीना डेविस (63) ने हाल ही में यूएसए टुडे को दिए एक इंटरव्यू में एक बड़ा खुलासा किया है। जीना का कहना है कि जब वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बिल्कुल नई थी। तब एक ऑडिशन ( Movie audition ) के दौरान एक निर्देशक ने उन्हें अपनी गोद में बैठने के लिए कहा। जीना के अनुसार ऑडिशन में एक बोल्ड सीन देना था और इसमें एक मेल एक्टर की गोद में बैठना था। लेकिन डॉयरेक्टर ने वह बोल्ड सीन खुद के साथ करने को कहा। असल में उसने गोद में बिठा लिया। अभिनेत्री का कहना है कि वह निर्देशक के साथ ये नहीं करना चाहती थी। वह बहुत असहज महसूस कर रही थी। लेकिन उसे पता नहीं था कि जिस काम में वह सहज महसूस नहीं करे उसके लिए ना भी कह सकती थी।

actress

इसी तरह का एक मीटू ( Metoo ) मामला एक और एक्ट्रेस ने उठाया है। मशहूर एक्ट्रेस जेना फोंडा(81) ने ब्रिटेन की पत्रिका ‘ओके’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन में उनका रेप किया गया। उनको बॉस के साथ नहीं सोने पर नौकरी से निकाल दिया गया। फोंडा का कहना है कि बलात्कार या यौन उत्पीड़न में महिलाओं को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि ये उनकी खुद की गलती है। मीटू से यही चीज अच्छी सामने आई है। उनका कहना है, ‘हमारा उत्पीड़न किया गया, जो सही नहीं।’

hollywood actress

ऐसे ही कई मामलों का खुलासा बॉलीवुड में भी किया गया है। इसकी अगुवाई प्रमुख रूप से तनुश्री दत्ता ने किया। उनके खुलासे के बाद कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, मॉडल्स ने अपनी आपबीती सुनाई। हालांकि बॉलीवुड में मीटू कैम्पैन का इतना असर दिखाई नहीं दिया जितना हॉलीवुड मेें दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो