script

साउथ की मशहूर एक्ट्रेस ने भारत सरकार पर साधा निशाना, कहा- कंगना रनौत को दिया पद्मश्री और हमें…

Published: Dec 25, 2022 05:58:45 pm

Submitted by:

Archana Keshri

अमिताभ बच्चन की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक ‘सूर्यवंशम’ में अभिनय करने वाली एक्ट्रेस जयसुधा ने कंगना रनोट पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार साउथ सिनेमा पर ध्यान नहीं देती है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी मुझे बुरा लगता है कि सरकार, दक्षिण की सराहना नहीं करती है।

“Kangana Ranaut got Padma Shri within ten films,” says Jayasudha; criticises Indian government for not appreciating South actors and Ignoring South Indian Cinema

“Kangana Ranaut got Padma Shri within ten films,” says Jayasudha; criticises Indian government for not appreciating South actors and Ignoring South Indian Cinema

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आए दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहती हैं। कंगना कभी बॉलीवुड पर निशाना साधकर तो कभी राजनीतिक घटनाओं पर कमेंट कर अपनी ओर ध्यान खींचती हैं। जाहिर है, कंगना एक बार फिर चर्चा में हैं क्योंकि साउथ की एक एक्ट्रेस ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया है। साउथ की एक्ट्रेस जयासुधा ने एक बार फिर से कंगना रनौत को पद्मश्री देने पर सवाल उठाया और इसी के साथ सरकार पर साउथ सिनेमा को अनदेखा करने का आरोप भी लगाया।
‘अनस्टॉपेबल विद एनबीके’ शो के प्रोमो से मचा हंगामा
दरअसल, एक्ट्रेस जयासुधा, जया प्रदा और राशि खन्ना तेलुगु सुपरस्टार नंदामुरी बालकृष्ण के शो ‘अनस्टॉपेबल विद एनबीके’ में बतौर गेस्ट नजर आने वाली हैं। इस शो का प्रोमो वीडियो अभी हाल ही में सामने आया है। जिसके जारी होते ही फिल्म इंडस्ट्री में हंगामा मच गया है। इस शो में जयासुधा ने दक्षिण भारतीय सिनेमा की उपेक्षा के लिए भारत सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा, “कंगना रनौत को पद्मश्री मिला। वह एक अद्भुत अभिनेत्री हैं। उन्होंने अभी सिर्फ 10 फिल्मों में काम किया होगा और इन्हें ये अवॉर्ड मिल गया। यहां हमने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन सरकार ने हमारी सुध तक नहीं ली।”
दक्षिण की सराहना नहीं करती सरकार – जयासुधा
दूसरी तरफ जयासुधा कि बात सुनकर इस शो में उनके साथ आईं दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा ने उन्हें बीच में रोककर कहा, “हमें इसे सम्मान पूर्वक हासिल करना चाहिए, मांग कर नहीं।” वहीं फिर अभिनेत्री जयसुधा ने आगे कहा, “यहां तक कि विजया निर्मला, गिनीज रिकॉर्ड्स में दर्ज महिला निर्देशक को भी इतनी सराहना नहीं मिली है। कभी-कभी मुझे बुरा लगता है कि सरकार, दक्षिण की सराहना नहीं करती है।”
सूर्यवंशम में काम कर चुकी हैं जयासुधा
बता दें कि विजया ने 2002 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में महिला निर्देशक के रूप में अपना नाम दर्ज कराया था, जिन्होंने दुनिया में सबसे अधिक संख्या में 44 फिल्मों का निर्देशन किया है। गौरतलब है कि, जयसुधा एक प्रसिद्ध एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया है। 1972 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘पंदंती कपूरम’ से अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में भी काम किया है।
इन दिनों फिल्म इमरजेंसी में व्यस्त हैं कंगना रनौत
कंगना इन दिनों अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर काम कर रही हैं। इस फिल्म में वह प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन उन्होंने खुद किया है। फिल्म ‘इमरजेंसी’ में एक्ट्रेस महिमा चौधरी, अभिनेता श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन, अनुपम खेर अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म 2023 में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ का टीजर देखकर आपकी आंखें भी खा जाएंगी धोखा, एक्ट्रेस को पहचानना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो