प्रिसेंस डायना की 60वीं जयंती पर दोनो भाई हुए साथ, कई सालों से है राजकुमार विलियम और हैरी के बीच तनाव

By: Pratibha Tripathi
| Published: 02 Jul 2021, 05:39 PM IST
प्रिसेंस डायना की 60वीं जयंती पर दोनो भाई हुए साथ, कई सालों से है राजकुमार विलियम और हैरी के बीच तनाव
Princess Diana Statue

ब्रिटेन के राजकुमार विलियम (Prince William) और हैरी (Prince Harry) अपनी मां राजकुमारी डायना (Princes Diana) की की 60वीं जयंती पर कई सालों बाद एक बार फिर साथ नजर आए

नई दिल्ली। ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू रही राजकुमारी डायना को फैशन आइकन के नाम से जाना जाता था। 1 जुलाई 1961 को जन्मी राजकुमारी डायना का 60वां जन्मदिन मनाया गया है। इस मौके पर राजकुमारी डायना की एक प्रतिमा का अनावरण किया गया जहां पर कई सालों के बाद ब्रिटेन के राजकुमार विलियम (Prince William) और हैरी (Prince Harry) अपनी मां राजकुमारी डायना (Princes Diana) की वजह साथ नजर आए।

princess_diana_statue_1.jpg

साल 1997 में प्रिंसेस डायना का निधन पेरिस में एक सड़क दुर्घटना को दौरान हो गया था। उस समय दोनों भाई काफी छोटे थे और मां की मौत के बाद से ये दोनों एक दूसरे का ही सहारा बने। अपने शाही कर्तव्यों की शुरुआत करते हुए दोनों भाइयों ने मिलकर काम भी किया था, लेकिन इन के बीच दूरियां तब आई जब दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपने नए घर से हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल के ऊपर नस्लवाद और अंसवेदनशीलता के आरोप लगाए थे। और स दौरान विलियम ने भाई का साथ ना देकर शाही परिवार का बचाव किया था।

william_harry.jpg

प्रिंस विलियम और हैरी ने मां की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा, ‘ऐसा कोई भी दिन नहीं बीतता जब हम यह नहीं सोचते हैं कि काश मां हमारे साथ होतीं। हमारी उम्मीद है कि यह प्रतिमा उनकी जिंदगी और विरासत को दर्शाते हुए हमेशा मौजूद रहेगी।

इस मौके पर दोनों भाइयों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले लोगों को उनकी दिवंगत मां की ‘जिंदगी और विरासत’ को समझने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि वे अपनी मां के प्रेम, ऊर्जा और चरित्र के गुणों को याद करते हैं, क्योंकि इन्हीं गुणों ने उन्हें दुनियाभर में ‘अच्छाई की ताकत’ बनाया था।