script‘किसी का भाई किसी की जान’ से लेकर ‘शाकुंतलम’ तक, अप्रैल में दस्तक देंगी ये बड़ी फिल्में | Salman Khan Kisi ka Bhai Kisi ki jaan Samantha Ruth Prabhu Shaakuntalam PS 2 these movies released in April 2023 | Patrika News

‘किसी का भाई किसी की जान’ से लेकर ‘शाकुंतलम’ तक, अप्रैल में दस्तक देंगी ये बड़ी फिल्में

locationमुंबईPublished: Mar 17, 2023 01:31:30 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

April 2023 Release Movies : अगले महीने अप्रैल 2023 में कई बड़ी बजट फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। इसमें सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ से लेकर सामंथा रुथ प्रभु की ‘शाकुंतलम’ समेत कई बड़े बजट की फिल्में शामिल हैं। यहां देखें लिस्ट…

salman_khan_kisi_ka_bhai_kisi_ki_jaan_samantha_ruth_prabhu_shaakuntalam_ps_2_these_movies_released_in_april_2023.jpg
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान हर साल ईद के मौके पर अपने फैंस को ईदी देने के लिए आते हैं। इस साल भी ईद पर वह अपनी फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को लेकर आ रहे हैं। उनकी यह फिल्म अगले महीने अप्रैल 2023 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी। हालांकि इसके अलावा बॉलीवुड की कुछ और बड़ी फिल्में भी रिलीज होने के लिए तैयार हैं। इस लिस्ट में साउथ की बिग बजट फिल्में भी शामिल हैं। तो आइए जानते हैं कि अप्रैल के महीने में कौनी सी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं।

बॉलीवुड एक्टर आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘गुमराह’ (Gumraah) पिछले काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई है। ये एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है। ‘गुमराह’ तमिल फिल्म ‘थडम’ का हिंदी रीमेक है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy kapoor) डबल रोल में दिखाई देंगे। जबकि मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) साएक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभा रही हैं। यह फिल्म 7 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।
https://youtu.be/bG9cMINXTTg
साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) की फिल्म ‘शाकुंतलम’ की रिलीज का फैंस को लंबे समय से इंतजार है। अब तक कई बार इसकी रिलीज डेट को पोस्टपोन किया गया है। लेकिन अब फाइनली यह 14 अप्रैल 2023 को रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें कि ‘शाकुंतलम’ (Shaakuntalam) एक भारतीय तेलुगू भाषा की ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है, जिसे गुनशेखर द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। कालिदास के एक लोकप्रिय नाटक अभिज्ञान शाकुंतलम पर आधारित फिल्म में सामंथा को शकुंतला की भूमिका में और देव मोहन को पुरु वंश के राजा दुष्यंत के किरदार में दिखाया जाएगा।

https://youtu.be/HWi86L6DF4w
एआर मुरुगादॉस और पर्पल बुल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और एनएस पोनकुमार द्वारा निर्देशित फिल्म 16 अगस्त, 1947 (August 16, 1947) 7 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पुगज़ के साथ मुख्य भूमिका में गौतम कार्तिक, रिचर्ड एश्टन और रेवती नजर आएगें. इसे 6 भाषाओं, तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी में रिलीज़ किया जाएगा। ये सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक अनुभव है जो हमें अपने ऐतिहासिक अतीत में वापस ले जाता है।

https://youtu.be/xDssA9kqofc
सलमान खान (Salman Khan) की मच अवेटेड फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी इस साल रिलीज होने वाली चर्चित फिल्मों में से एक हैं। यह फिल्म ईद के मौके पर 21 अप्रैल 2023 को थिएटर्स में रिलीज की जाएगी। ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi ka Bhai Kisi ki jaan) में सलमान पहली बार एक्ट्रेस पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) संग इश्क फरमाते दिखेंगे। इसके अलावा फिल्म में जगपति बाबू, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम और वेंकटेश दग्गुबाती नजर आएंगे। इस फिल्म से शहनाज गिल और पलक तिवारी बॉलीवुड डेब्यू करेंगी। जबकि साउथ सुपरस्टार राम चरण इसमें कैमियो कर सकते हैं।

https://youtu.be/bGM490nJoDE
निर्माता मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ (Ponniyin Selvan) ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म के सीक्वल का अब दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ‘पीएस 1’ तमिल फिल्म इंडस्ट्री की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ (PS 2) कल्किकृष्णमूर्ति के इसी नाम के महाकाव्य उपन्यास पर आधारित है। ये फिल्म 28 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

https://youtu.be/Wu8gRtrVDT0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो