script#Bakrid दानसहाय का बकरा बना चर्चा का विषय, लाखों रुपये में खरीदार तैयार | Bakrid 2019 Allah on Bakra in eta uttar Pradesh latest news | Patrika News

#Bakrid दानसहाय का बकरा बना चर्चा का विषय, लाखों रुपये में खरीदार तैयार

locationएटाPublished: Aug 11, 2019 03:27:46 pm

बकरे की पीठ पर उर्दू भाषा में लिखा है अल्लाह।

Bakrid 2019

Bakrid 2019

एटा। उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के मारहरा ब्लॉक का गाँव धरपसी इस वक्त चर्चा और आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। इस गाँव में एक अद्भुत बकरा है। बकरे की पीठ पर उर्दू भाषा में लिखा है अल्लाह। सोशल मीडिया पर इस बकरे की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। बकरे की पीठ पर लिखा हुआ अल्लाह हर कोई देखना चाहता है। बकरीद त्योहार के कारण मुस्लिम समाज के लोग बकरे की मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हैं।
ये भी पढ़ें – शराब तस्करों की पंचायत में पुलिस की मुखबिरी करने वाले परिवार का हुक्का पानी बंद, पांच लाख का जुर्माना

यहां का है मामला
जनपद एटा के गाँव धरपसी के रहने वाले इस बकरे के मालिक दानसहाय ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी तोतापरी प्रजाति की बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया था। उनमें से सफेद रंग के एक बकरे की पीठ पर कुछ अजीब तरह की आकृति बनी हुई थी। जैसे-जैसे वह बकरा बड़ा होता गया तो उसकी आकृति और स्पष्ट होने लगी। उर्दू जुबान के लोग कहते है कि इस पर परवरदिगार ने अल्लाह लिख दिया है, तुम बहुत किस्मत वाले हो।
ये भी पढ़ें – BIG NEWS: 13 अगस्त से रात्रि में खुल रहा है ताजमहल, यहां पढ़िए पूरी जानकारी

दानसहाय के घर उमड़ रही भीड़
जब लोगों को मालूम हुआ कि दानसहाय के बकरे की पीठ पर अल्लाह लिखा हुआ तो घर पर लोगों का हुजूम लग गया। अब दानसहाय के घर बकरे को देखने वालों की भीड़ उमड़ रही है। दानसहाय की माली हालत ठीक नहीं है। उसका कहना है कि ऊपर वाले ने आर्थिक समस्या को कम करने के लिए बकरा भेजा है। वह बार-बार ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करता नजर आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो