scriptअखिलेश के गांव सैफई में सरकारी अनदेखी आई नजर, की गई बड़ी कार्रवाई | Akhilesh Yadav Saifai big carelessness found | Patrika News
इटावा

अखिलेश के गांव सैफई में सरकारी अनदेखी आई नजर, की गई बड़ी कार्रवाई

अपने तल्ख तेवरों को लेकर पहचाने जाने वाले यहां के उपजिलाधिकारी लालजी मिश्रा शनिवार की सुबह 10 बजे अचानक ब्लॉक सैफई में निरीक्षण करने पहुंचे।

इटावाJul 08, 2018 / 09:06 pm

Abhishek Gupta

akhilesh yadav

Akhilesh

इटावा. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गांव सैफई के ब्लाक की सरकारी अधिकारियों और कर्मियों ने ऐसी अनदेखी कर रखी है कि उपजिलाधिकारी के निरीक्षण में कोई भी अधिकारी और कर्मी मौके पर नहीं मिला।
अपने तल्ख तेवरों को लेकर पहचाने जाने वाले यहां के उपजिलाधिकारी लालजी मिश्रा शनिवार की सुबह 10 बजे अचानक ब्लॉक सैफई में निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान ब्लॉक में सफाई कर्मी के आलावा कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं मिला जिससे उप जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और खंड विकास अधिकारी सहित सभी कर्मियों की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजते हुये सभी से जवाब मांगा।
ब्लाक के औचक निरीक्षण के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। हालांकि बीडीओ राजेश मिश्रा जिला मुख्यालय पर मुख्य विकास अधिकारी के पास आये थे, लेकिन जिस तरह से पूरे ब्लाक में एक भी कर्मचारी नहीं मिला उसे लेकर ब्लाक में जनता की अनदेखी को लेकर सवाल उठाये जाने लगे हैं।
उपजिलाधिकारी सैफई लाल जी मिश्रा ने बताया कि वे जिलाधिकारी के निर्देश पर ब्लाक का निरीक्षण करने के लिये पहुंचे थे और इस दौरान वहां पर खंड विकास अधिकारी से लेकर कोई कर्मचारी तक नहीं मिला । केवल सफाई करने वाला कर्मचारी वहां पर मौजूद था।
उन्होंने बताया कि अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी व कर्मचारियों में राजेश कुमार मिश्रा खंड विकास अधिकारी, विक्रांत सिंह अवर अभियंता आईडी, देवेंद्र कुमार राठौर सहायक विकास अधिकारी, सुरेंद्र सिंह यादव पी0वी0डी कमलेश कुमार दीक्षित सहायक लेखाकार, शैलेंद्र सिंह लेखाकार, मुलायम सिंह कनिष्ठ लिपिक, वीरेश यादव ग्राम विकास अधिकारी, रविंद्र कुमार वर्मा बोरिंग टेक्नीशियन अनुपस्थित मिले।
विकास खंड परिसर की साफ सफाई व्यवस्था तो सामान्य पाई गई परंतु आमजन के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं थी । एक हैंड पंप लगा हुआ है जो गंदा पानी देता है। हैडपंप के पास गंदगी कूड़ा लगा है नाली में गंदगी पाई गई जनता की बैठने के लिए विकास खंड में कोई उपयुक्त स्थान नहीं है । आमजन के लिए 2 शौचालय बने हैं जो गंदे बंद पड़े हैं जिनका प्रयोग नहीं किया जा सकता । विकासखंड के कर्मचारियों के लिए कोई भी शौचालय नहीं है ।सहायक विकास अधिकारी पंचायत के कक्ष का निरीक्षण किया गया । पत्रावलियां पर धूल जमा हुई है अव्यवस्थित ढंग से रखी हुई है किसी अधिकारी एवं पटेल साहब की उपस्थित ना होने के कारण संबंधित प्रश्नों के कार्य का निरीक्षण नहीं किया जा सका।
खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने फोन पर बताया कि सीडीओ कार्यालय में एक जरूरी काम लग जाने के कारण ब्लॉक में नहीं पहुंच सका । लेकिन वे कभी कार्यालय में समय से जाने में किसी तरह की कोताही नहीं करते हैं । उपजिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने निरीक्षण में गायब मिले सभी कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्यों ने उनका वेतन काटने के साथ ही अनुशासन तोड़ने सरीखी कार्यवाही की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो