यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी, विकास दुबे के दो साथी मुठभेड़ में ढेर, 50000 के इनामी थे दोनों

Highlights:

-कार लूटकर भाग रहे थे बदमाश

-एक बदमाश ढेर, तीन फरार

-मृत बदमाश के खिलाफ केस है दर्ज

By: Rahul Chauhan

Updated: 09 Jul 2020, 09:21 AM IST

इटावा. कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला और प्रभात मिश्रा को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया।प्रभात मिश्रा को पुलिस ने फरीदाबाद के होटल से गिरफ्तार किया था बताया जा रहा है कि प्रभात पुलिस की कस्टडी से भाग रहा था इसके बाद मुठभेड़ में प्रभात को मार गिराया गया। इसके अलावा इटावा में विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला को मार गिराया गया है।

पुलिस के मुताबिक रणबीर शुक्ला ने देर रात महेवा के पास हाईवे पर स्विफ्ट डिजायर कार को लूटा था उसके साथ तीन और बदमाश थे, पुलिस को लूट की जैसे ही खबर मिली, पुलिस ने चारों को सिविल लाइन थाने के काचुरा रोड पर घेर लिया।पुलिस और रणबीर शुक्ला के बीच फायरिंग शुरू हो गई,इस फायरिंग के दौरान रणबीर शुक्ला को ढेर कर दिया गया,हालांकि उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे,इटावा पुलिस ने आस-पास के जिले को अलर्ट कर दिया है। रणबीर शुक्ला पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था वह भी कानपुर शूटआउट का एक आरोपी था।

वहीं प्रभात मिश्रा के एनकाउंटर के बारे में बताते हुए आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि पुलिस टीम प्रभात को लेकर फरीदाबाद से आ रही थी रास्ते में गाड़ी पंचर हो गई, इस दौरान प्रभात ने पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की, इसके बाद मुठभेड़ में प्रभात मारा गया है कुछ सिपाही घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार एक स्कॉर्पियो में सवार 4 हथियारबंद हमलावरों ने एक स्विफ्ट डिजायर कार DL1ZA3602 को लूट लिया था। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी कर दी और लूट कर भाग रहे बदमाशों का पीछा किया। पुलिस ने लगभग 4:30 बजे बदमाशों को पीएस सिविल लाइन्स के पास कचौरा रोड पर रोकने का प्रयास किया। लेकिन बदमाश नहीं रुके।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने कार का पीछा किया। जिससे लूटी गई कार में सवार बदमाश सहित पेड़ से टकरा गई। वहीं एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हो गया। जिसकी पहचान इनामी बबन शुक्ला के रूप में हुई। उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कानपुर एनकाउंटर में यह विकास दुबे के साथ शामिल था। इसके खिलाफ चौबेपुर थाना में एफआईआर में दर्ज है। 3 अन्य बदमाश स्कॉर्पियो से भागने में सफल रहे।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned