scriptपेरिस में व्यक्ति ने चाकू से की मां-बहन की हत्या, आईएस ने कहा हमारे लड़ाकू ने किया है हमला | Paris: a person murdered mother-sister with a knife | Patrika News
यूरोप

पेरिस में व्यक्ति ने चाकू से की मां-बहन की हत्या, आईएस ने कहा हमारे लड़ाकू ने किया है हमला

बताया जा रहा है कि हमला करने वाला शख्स 2016 से आतंकी निगरानी सूची में शामिल था। अब तक उसका नाम सामने नहीं आया है।

नई दिल्लीAug 23, 2018 / 09:08 pm

Navyavesh Navrahi

paris

पेरिस में व्यक्ति ने चाकू से की मां-बहन की हत्या, आईएस ने कहा हमारे लड़कू ने किया है हमला

पेरिस से अपनी ही मां और बहन पर चाकू से हमला करके उनकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस दौरान हमलावर ने एक अन्य व्यक्ति पर वार करके उसे भी जख्मी कर दिया। जबकि इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (IS) ली है। दूसरी ओर उपनगर ट्रैप्स में घटनास्थल का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए गृह मंत्री गेरार्ड कोलोम्ब ने कहा कि हमला करने वाले को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं हैं। वह 2016 से आतंकी निगरानी सूची में शामिल था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- उसका इस तरह से हमला करने का मकसद अभी तक सपष्ट नहीं हो पाया है। जबकि इस्लामिक स्टेट समूह ने अपने प्रचार चैनल के जरिए इसकी जिम्मेदारी ली है। इसमें संगगन ने कहा है कि उसके एक लड़ाके ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।
कोलोम्ब ने मीडिया से कहा कि हमला करने वाला मानसिक रूप से अस्थिर था, न कि उसने आतंकियों के आदेश से ऐसा किया है। खबरों के अनुसार- वे आतंकी संगठन खासकर दाइश से जुड़ा हुआ था, जिसे आईएस से संबंधित है। उन्होंने कहा कि आतंक रोधी विशेषज्ञों के बजाय फ्रांस के नियमित आपराधिक अभियोजक इस मामले की जांच कर रहे हैं।
विशेषज्ञ आतंकी संगठन के दावे को लेकर आश्वस्त नहीं हैं क्योंकि पश्चिम एशिया में हार के बाद हाल के दिनों में उसने बेहद अप्रासंगिक घटनाओं की जिम्मेदारी ली है। इस कारण उसकी विश्वसनीयता लगभग समाप्त हो चुकी है। उधर, हमलावर के फोन और कम्प्यूटर की जांच की जा रही है।
यह घटना बड़ी तादाद में मुस्लिम आबादी वाले गरीब नगर ट्रैप्से में हुई है। यह नगर राजधानी पेरिस से 30 किलोमीटर दूरी पर है। कोलोम्ब ने कहा कि उस व्यक्ति ने हथियारों से लैस पुलिसकर्मियों भी धमकाया। उन्होंने कहा- ‘जब वे घटना को अंजाम देकर भाग रहा था, तो वह पुलिस की तरफ आया। तब भी चाकू उसके हाथ में था। इसके बाद पुलिस ने उस पर गोलियां चला दीं।’ खबरों के अनुसार- हमलावर का नाम अब तक सामने नहीं आया है।

Home / world / Europe News / पेरिस में व्यक्ति ने चाकू से की मां-बहन की हत्या, आईएस ने कहा हमारे लड़ाकू ने किया है हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो