scriptरूस ने सुखोई की मदद से अमरीकी विमान को भगाया, काला सागर क्षेत्र में तनाव गहराया | Russia Deploys Fighter Jet To Intercept US Plane | Patrika News

रूस ने सुखोई की मदद से अमरीकी विमान को भगाया, काला सागर क्षेत्र में तनाव गहराया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 02:14:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Su-27 फाइटर जेट को लक्ष्य भेदने के लिए इस्तेमाल किया गया था
यूएस पी -8 ए पोसेनोन टोही जेट के रूप में पहचाना गया

plane

अमरीकी टोही विमान को रूसी सीमा में घुसने से रोका

मास्को। रूसी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को अपने एक बयान से सबको चौंका दिया। उसने बताया कि सुखोई Su-27 लड़ाकू विमान की मदद से उसने यूएस पी -8 ए पोसाइडन टोही जेट को Black sea स्थित रूसी हवाई क्षेत्र की ओर जाने से रोक दिया।अंत में अमरीकी विमान को वापस लौटना पड़ा।साउथ मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट के एयर डिफेंस के अनुसार Su-27 फाइटर जेट को लक्ष्य को भेदने के लिए इस्तेमाल किया गया था। चालक दल ने विमान को हवाई लक्ष्य से सुरक्षित दूरी पर उड़ाया और इसे यूएस पी -8 ए पोसेनोन टोही जेट के रूप में पहचाना गया।

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए मशहूर अमरीकी उद्योगपति क्रिस क्लाइन

plane
मंत्रालय ने कहा कि रूसी उड़ान को अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार चलाया गया था और फाइटर जेट मिशन पूरा करने के बाद अपने घर वापस लौट आया। संयुक्त राज्य अमरीका वर्तमान में नाटो के सी ब्रीज नौसेना अभ्यास में भाग ले रहा है।
लीबिया से इटली जा रहे प्रवासियों की नाव पलटी, 80 से अधिक की मौत

रूसी सशस्त्र बलों के अनुसार, रूसी बलों ने पिछले सप्ताह अपने हवाई क्षेत्र के पास 26 विदेशी निगरानी विमानों को देखा है। मीडिया के अनुसार विदेशी विमानों को हवाई क्षेत्र पार करने से रोकने के लिए इस सप्ताह तीन बार रूसी सैन्य जेट तैनात किए गए हैं।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो