scriptसर्बिया में दो दिन में गोलीबारी की दो घटनाओं के बाद राष्ट्रपति का बड़ा फैसला, बंदूकों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन | Serbia president vows to disarm country after two mass shootings | Patrika News

सर्बिया में दो दिन में गोलीबारी की दो घटनाओं के बाद राष्ट्रपति का बड़ा फैसला, बंदूकों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन

Published: May 05, 2023 04:05:01 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Action Against Guns In Serbia: सर्बिया में दो दिन में गोलीबारी की दो घटनाओं और इस वजह से कई लोगों की जान जाने के बाद देश के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वूसिक ने एक बड़ा फैसला लिया है। सर्बियाई राष्ट्रपति ने देश में बंदूकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने का ऐलान किया है।

serbia_president_aleksandar_vucic.jpg

Serbia President Aleksandar Vucic

सर्बिया (Serbia) में दो दिन में ही गोलीबारी के दो मामलें देखने को मिले हैं। पहला मामला 3 मई को सेंट्रल बेलग्राड (Central Belgrade) के व्लादिस्लाव रिबनिकर स्कूल में घटित हुआ, जब एक 13 साल के बच्चे ने स्कूल में ही गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया। इससे 9 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए। अगले ही दिन 4 मई की रात को गोलीबारी की एक और घटना देखने को मिली। इस बार बेलग्रेड से लगभग 60 किलोमीटर दक्षिण में म्लादेनोवाक (Mladenovac) शहर के डबोना (Dubona) गांव में गोलीबारी की घटना सामने आई जब एक हमलावर में चलती कार से देर रात लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इससे 8 लोगों की मौत हो गई थी और 13 लोग घायल हुए। दो दिन में ही गन वॉयलेंस के दो मामलों के बाद सर्बिया के राष्ट्रपति ने एक बड़ा फैसला लिया है।


बंदूकों के खिलाफ लिया जाएगा बड़ा एक्शन

सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वूसिक (Aleksandar Vucic) ने देश में पिछले दो दिन में गन वॉयलेंस की दो बड़ी घटनाओं को देखने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। सर्बियाई राष्ट्रपति ने देश में बंदूकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने का ऐलान किया है। वूसिक ने आज, शुक्रवार, 5 मई को देश से कई हज़ार बंदूकों को हटाने के लिए बड़े स्केल पर डिसआर्ममेंट प्रोग्राम लॉन्च किया जाएगा। वूसिक ने कहा है कि उनके इस प्रोग्राम के तहत सर्बिया से बंदूकों को लगभग पूरी तरह हटाया जाएगा।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

सर्बिया में एक बार फिर शूटआउट से मचा हाहाकार, 8 लोगों की मौत



लोगों में दुःख के साथ दहशत भी

सर्बिया में दो दिन में गोलीबारी की जो घटनाओं की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों में दुःख का माहौल है। साथ ही दो दिन में गोलीबारी की जो घटनाओं से प्रभावित इलाकों में दहशत का माहौल भी है।

सर्बिया में गन वॉयलेंस नहीं है सामान्य बात

सर्बिया में हाल ही में दो दिन में गन वॉयलेंस के दो बड़े मामले देखने को मिले हैं। ये चौंकाने वाली बात इसलिए भी है क्योंकि सर्बिया में गन वॉयलेंस सामान्य बात नहीं है। सर्बिया में गन रखने के लिए लाइसेंस की ज़रूरत पड़ती है और इसका लाइसेंस मिलना आसान काम नहीं है। न ही यह लाइसेंस हर किसी को मिलता है।

यह भी पढ़ें

तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने मारा रुसी प्रतिनिधि को घूंसा, वीडियो हुआ वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो