scriptAILETS: देशभर के 21500 स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम इस बार टफ रहा आइलेट | AILETS: 21500 students appeared in exam, paper was tough | Patrika News
परीक्षा

AILETS: देशभर के 21500 स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम इस बार टफ रहा आइलेट

AILETS: इस बार एग्जाम पिछले साल से टफ था।

May 07, 2019 / 03:02 pm

सुनील शर्मा

Law

Law

दिल्ली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए ऑल इंडिया लॉ टैस्ट (आइलैट) रविवार को आयोजित हुआ। इस बार एग्जाम पिछले साल से टफ था। एक्सपर्ट्स का कहना है कि एग्जाम में पांचों सब्जेक्ट्स को ओवरऑल कंपेयर किया जाए, तो पेपर डिफिकल्ट और लैंदी दिखाई देता है। इसमें सबसे ज्यादा मैथ्स और इंग्लिश सेक्शन टफ रहा। इंग्लिश में कई ऐसे सवाल पूछे गए जो बेहद क्लोज थे। इन ट्रिकी सवालों के आंसर लिखने में जिन स्टूडेंट्स ने जल्दबाजी दिखाई होगी, उन्हें अच्छा स्कोर करना मुश्किल होगा। एक्सपर्ट्स और स्टूडेंट्स दोनों का मानना है कि पेपर में सबसे अच्छा पोर्शन जनरल नॉलेज का रहा। जिसमें करंट जीके के सवालों का हिस्सा सबसे ज्यादा था।

ऐसे में जिन स्टूडेंट्स से शुरू से न्यूजपेपर और अन्य सोर्सेज के जरिए नॉलेज गैदरिंग पर नजर बनाए रखी होगी, उन्हें इस पेपर का खास एडवांटेज मिलेगा। एक्सपर्ट अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि लीगल एप्टीट्यूट में 20 सवालों में से छह सवाल लैंदी थे। रीजनिंग में क्रिटिकल रीजनिंग का भी पोर्शन डिफिकल्ट रहा। मैथ्स में कंवेंशनल सवाल लैंदी रहे। एक्सपर्ट नवनीत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मैथ्स लैंदी, टाइमटेकिंग और लॉजिकल रीजनिंग माडरेट था।

बढ़ेगा कॉम्पीटिशन
एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस बार हुए आइलैट एग्जाम 21500 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। राजस्थान में इस एग्जाम के दो सेंटर जयपुर और जोधपुर रखे गए। जयपुर में इसके तीन सेंटर कॉमर्स कॉलेज, विधि भवन और फाइव ईयर लॉ थे। ऑफलाइन पेपर में नेगेटिव .25 मार्किंग थी।

Home / Education News / Exam / AILETS: देशभर के 21500 स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम इस बार टफ रहा आइलेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो