scriptAP Police Constable Exam Result 2018 जारी, परिणामों के साथ फाइनल उत्तर कुंजी भी देख सकेंगे अभ्यर्थी | AP Police Constable Exam Result 2018 declared | Patrika News
परीक्षा

AP Police Constable Exam Result 2018 जारी, परिणामों के साथ फाइनल उत्तर कुंजी भी देख सकेंगे अभ्यर्थी

AP Police Constable Exam Result 2018

जयपुरJan 25, 2019 / 03:07 pm

Deovrat Singh

AP Police Constable Exam Result 2018

AP Police Constable Exam Result 2018

AP Police Constable Exam Result 2018 : आंध्र प्रदेश राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (APSLPRB) ने पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे अपने परीक्षा परिणाम APSLPRB की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं
APSLPRB ने 6 जनवरी और 8 जनवरी, 2019 को कॉन्स्टेबल पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। कुल 3,92,785 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, जबकि 3,46,284 उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

AP Police Constable Exam Result 2018 के लिए यहां क्लिक करें

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार APSLPRB की आधिकारिक वेबसाइट- slprb.ap.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। परिणामों की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करना होगा जिसमें उनके हॉल टिकट / पंजीकरण संख्या और उनकी जन्म तिथि का विवरण शामिल है। प्रारंभिक लिखित परीक्षा राज्य भर में 28 स्थानों पर लगभग 704 केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक आयोजित की गई थी।
पुलिस विभाग में एससीटी पुलिस कांस्टेबल (सिविल), एससीटी पुलिस कांस्टेबल (एआर), एससीटी पुलिस कांस्टेबल (एपीएसपी) और वार्डर (पुरुष), वार्डर (महिला) जेल और सुधार सेवा विभाग और फायरमैन के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। एपी फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज डिपार्टमेंट।
उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि लिखित परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी भी आंध्र प्रदेश राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई है। उम्मीदवार एपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए अपने परिणाम की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
How To Download AP Police Constable Exam Result 2018
अभ्यर्थी को परिणाम देखने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को परिणाम के पोर्टल पर भेजा जाएगा। यहाँ अभ्यर्थी को लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के साथ ही अभ्यर्थी के सामने परिणाम और अनितम उत्तर कुंजी दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड और प्रिंट भी लिया जा सकता हैं।

Home / Education News / Exam / AP Police Constable Exam Result 2018 जारी, परिणामों के साथ फाइनल उत्तर कुंजी भी देख सकेंगे अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो