scriptDelhi Police MTS Exam 17 दिसंबर से 09 जनवरी तक होगी आयोजित, कुछ परीक्षाएं रहेंगी यथावत | Delhi Police MTS Exam date extended | Patrika News
परीक्षा

Delhi Police MTS Exam 17 दिसंबर से 09 जनवरी तक होगी आयोजित, कुछ परीक्षाएं रहेंगी यथावत

Delhi Police MTS Admit Card 2018

जयपुरDec 13, 2018 / 01:13 pm

Deovrat Singh

Delhi Police MTS Admit Card 2018

Delhi Police MTS Admit Card 2018

Delhi Police MTS Admit Card 2018 : दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। 4 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा अब 17 दिसंबर से शुरू होगी। जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 17 दिसंबर से 24 दिसंबर तक थी वो परीक्षाएं यथावत रहेंगी। यह परीक्षा दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग स्टाफ के 707 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि की सहायता से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया दिसंबर 2017 में जारी की गई थी। आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2018 रखी गई थी। Delhi Police MTS Admit Card 2018 आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं वे अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए पात्र माने गए है।

Delhi Police MTS Selection Process
दिल्ली पुलिस में मल्टी टास्किंग पदों पर भर्ती के लिए विभिन्न पदों पर एक ही लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के साथ ही ट्रेड टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा, जो संबंधित ट्रेड के अनुसार होगा। परीक्षा के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली काम में ली जाएगी। वरीयता सूची जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण से गुजारा जाएगा। परीक्षा अवधि 90 मिनट की होगी जिसमें 100 प्रश्न हल करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित किया हुआ है। ट्रेड टेस्ट 20 अंकों का आयोजित होगा जिसमें से 10 अंक या उससे अधिक वाले को ही उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा।
How To Download Delhi Police MTS Admit Card 2018
दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर http://www.delhipolice.nic.in/ पर जाएं। यहाँ होम पेज पर मेनूबार से रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करते ही नई टैब में अभ्यर्थी से आवेदन पत्र की जानकारी मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। अभ्यर्थी Delhi Police MTS Admit Card 2018 को डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Home / Education News / Exam / Delhi Police MTS Exam 17 दिसंबर से 09 जनवरी तक होगी आयोजित, कुछ परीक्षाएं रहेंगी यथावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो