scriptCBSE Admit Card 2019 : कक्षा 10वीं और 12वीं के प्राइवेट छात्रों के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड | how to download CBSE Admit Card 2019 class 10th and 12th pvt candidate | Patrika News

CBSE Admit Card 2019 : कक्षा 10वीं और 12वीं के प्राइवेट छात्रों के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2019 01:40:28 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

CBSE Admit Card 2019

seoni

CBSE Admit Card 2019

CBSE Admit Card 2019 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के प्राइवेट उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिन अभ्यर्थियों ने प्राइवेट स्टूडेंट के तौर पर खुद को रजिस्टर्ड करवाना है वे स्टूडेंट अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर सबमिट कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सीबीएसई बोर्ड प्राइवेट उम्मीदवारों की 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी, जबकि 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से आयोजित की जानी है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और अन्य जानकारी दी गई है। उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड के साथ ही एक वैद्य फोटो युक्त पहचान पत्र लाना होगा।


परीक्षार्थी एडमिट कार्ड सीधे डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें –

How To Download CBSE Admit Card 2019
सबसे पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर दिए गए विकल्पों में से रीजन के अनुसार क्लिक करना होगा। रीजन सर्च करने के बाद मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करना होगा। यदि आप नाम से एडमिट कार्ड सर्च करने का ऑप्शन चुनते हैं तो आपको यहां अपनी माता और पिता का नाम भी भरना होगा। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो