scriptNDA NA (II) 2018 लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित | NDA, NA II 2018 written exam result declared | Patrika News

NDA NA (II) 2018 लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2018 08:10:26 pm

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने NDA & NA (II) exam 2018 का लिखित परिणाम घोषित कर दिया है।

UPSC

UPSC

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने NDA & NA (II) exam 2018 का लिखित परिणाम घोषित कर दिया है। National Defence Academy और naval academy (NDA & NA (II)) लिखित परीक्षा 9 सितंबर, 2018 को आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है, उन्हें Services Selection Board (SSB) की ओर से लिए जाने वाले साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार में सफल उम्मीदवारों को अगले साल 2 जुलाई, 2019 को शुरू होने वाले NDA के 142वें और Indian Naval Academy Course (INAC) के 104 कोर्स में प्रवेश दिया जाएगा।

यूपीएससी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लिखित परीक्षा परिणाम घोषित होने के दो हफ्तों के अंदर उम्मीदवारों को भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपने आप को रजिस्टर करवाना होगा। उसके बाद सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए केंद्र और तारीखों का बंटवारा होगा। इसकी

जानकारी उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर दी जाएगी। जो उम्मीदवार अपने आप को पहले ही रजिस्टर कर चुके हैं, उन्हें दोबारा रजिस्टर करने की जरुरत नहीं है। अगर कोई संदे है या लॉगिन में दिक्कत आ रही है तो उम्मीदवार dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल के जरिए सवाल भेज सकते हैं।

साक्षात्कार के वक्त उम्मीदवारों को अपने साथ उम्र और शैक्षिक दस्तावेज की मूल प्रतियां अपने साथ ले जानी होंगी। उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणाम के 15 दिनों के अंदर जारी कर दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि 27 नवंबर को यूपीएससी ने NDA & NA (I) exam परिणाम घोषित कर दिया था जिसमें 379 उम्मीदवार सफल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो