SSC CGL, CHSL और अन्य परीक्षाएं स्थगित, यहां देखें पूरी जानकारी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा (CHSL) टियर- I 2019, कनिष्ठ अभियंता परीक्षा, आशुलिपिक ग्रेड C और D परीक्षा, CHSL 2019 के लिए कौशल परीक्षा और चयनोत्तर आठवीं के लिए परीक्षा सहित कई भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

By: Jitendra Rangey

Published: 05 May 2020, 07:44 PM IST

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा (CHSL) टियर- I 2019, कनिष्ठ अभियंता परीक्षा, आशुलिपिक ग्रेड C और D परीक्षा, CHSL 2019 के लिए कौशल परीक्षा और चयनोत्तर आठवीं के लिए परीक्षा सहित कई भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आयोग ने अपने हालिया नोटिस में कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

एसएससी ने कहा कि संशोधित तारीखों को कम से कम एक महीने पहले घोषित किया जाएगा ताकि छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके। अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की भी देशभर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को उठाने के संबंध में समीक्षा की जाएगी।

SSC ने स्पष्ट किया, क्योंकि परीक्षाएं 150 से अधिक शहरों में आयोजित की जाती हैं, "उम्मीदवार परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए यात्रा करना आवश्यक है। यह तब तक संभव नहीं है जब तक कि आंदोलन में प्रतिबंध सड़क / ट्रेन / हवाई यात्रा आदि सहित देश के किसी भी स्थान पर लागू न हो। ” इस प्रकार, परीक्षा पर अंतिम निर्णय लॉकडाउन हटाए जाने के बाद ही लिया जाएगा।

इसके अलावा, परिणाम घोषणाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। एसएससी ने हालिया नोटिस में कहा, "लंबित परिणामों की नई तारीखों को प्रतिबंध के बाद ही घोषित किया जाएगा क्योंकि मूल्यांकन कार्य को भी सीओवीआईडी -19 महामारी के कारण आयोजित किया गया है।" आयोग 18 मई को स्थिति की समीक्षा करेगा।

Show More
Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned