scriptUP Board update: यूपी बोर्ड रिजल्ट की जानें डेट, यह मिले परिणाम जारी करने के लिए दिशा-निर्देश | up-board-exams-answer-sheets-checking-work-expected-to-start | Patrika News

UP Board update: यूपी बोर्ड रिजल्ट की जानें डेट, यह मिले परिणाम जारी करने के लिए दिशा-निर्देश

locationजयपुरPublished: Apr 17, 2020 09:16:50 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

UP Board result 2020 update: यूपी बोर्ड परीक्षा-2020 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन करवाने की तैयारी जल्द शुरू की जाएगी।

UP Board result 2020 update: यूपी बोर्ड परीक्षा-2020 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन करवाने की तैयारी जल्द शुरू की जाएगी। 20 अप्रैल के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। यूपी के उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जब भी मूल्यांकन शुरू हो उसमें कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों के लिए ड्यूटी पास की व्यवस्था भी की जाए।
यूपी बोर्ड की वेबसाइट व दीक्षा पोर्टल पर उपलब्ध ई-पाठ्य पुस्तकें व वीडियो डाउनलोड कर स्कूलों व शिक्षकों को उपलब्ध कराया जाए। सभी विषय अध्यापकों द्वारा डाउनलोड ई-पुस्तक-वीडियो को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कम से कम एक दिन पहले विद्यार्थियों को दी जाए। अगले दिन निर्धारित समय पर ग्रुप पर विद्यार्थियों की कठिनाइयों को हल किया जाए और फिर उन्हें गृहकार्य भी दिया जाए।
52 लाख स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार
यूपी बोर्ड की ईस्कूल और इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा की शुरुआत 18 फरवरी 2020 से हुई थी जिसके लिए 56,01,034 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था। इसमें से करीब 52 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो