मेवात: पुलिस पर पथराव, जिप्सी की आग के हवाले

पुलिस हिरासत में मौत मामला: गुस्साए ग्रामीणों ने शव को लेकर किया रोड जाम
मेवात पुन्हाना. पुलिस हिरासत में मारपीट के बाद युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने पुन्हाना होडल मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। मामला इतना बिगड़ा कि पुन्हाना सिटी चौकी पुलिस की जिप्सी आग के हवाले कर दी व पुलिस पर पथराव किया। आधे घंटे जिप्सी जलती रही।

By: satyendra porwal

Published: 12 Jun 2021, 10:22 PM IST

इस बीच पुन्हाना, बिछोर, पिनगवां व फिरोजपुर थाना, अपराध जांच शाखा पुन्हाना के करीब पचास जवान मौके पर पंहुचे व भीड़ को तितर-बितर किया। करीब दो घंटे चले बवाल के बाद ग्रामीण शव को मांडीखेडा स्थित अलआफिया अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले गए।
दुकान के बाहर खड़ी बाइक को तोड़ा
जाम में शामिल लगभग दो सौ उपद्रवियों ने लाठी-डंडे लेकर बाजार की ओर रूख किया। खाद की दुकान के बाहर खड़ी बाइक को तोड़ दिया और आस पास दुकानों को बंद करा दिया। कुछ उपद्रवियों का जलूस शहर में दाखिल हुआ तो वहां कुछ मौजिज लोगों ने समझाइश से वापस भेज दिया। बाद में उपद्रवी घटना स्थल आए व जिप्सी पर डंडे बरसाए और आग लगा दी।
पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला, जवान तैनात
नूंह पुलिस कप्तान नरेन्द्र बिजराणिया दल-बल के साथ मौके पर पंहुचे व कानून व्यवस्था बनाने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया। बाद में नूंह से आरएएफ के करीब सौ से अधिक जवान तैनात किए गए।
इधर, पुन्हाना उप पुलिस अधीक्षक शमशेर सिंह ने कहा कि बवाल मचाने वालों के खिलाफ व परिजनों की शिकायत पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
यह था मामला
गौरतलब है कि नूंह जिले के जमालगढ़ गांव निवासी जुनैद पुत्र रूजदार सहित अन्य चार युवकों को फरीदाबाद पुलिस ने ठगी मामले में हिरासत में लिया था व एक दिन पूछताछ के बाद परिजनों को सौंप दिया था। इधर, पूछताछ के दौरान पिटाई से उसकी हालत गंभीर थी। परिजनों ने कई अस्पतालों में इलाज कराया, परंतु शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों ने जुनैद को छोडऩे की एवज में मोटी रकम भी वसूली।
इधर, जुनैद की मौत की खबर पर जमालगढ़ में लोग एकत्रित हुए। पुन्हाना विधायक मोहम्मद इलियास, रशीद एडवोकेट, जिला पार्षद जान मोहम्मद, शेर मोहम्मद एडवोकेट आदि ने परिजनों को सांत्वना दी व पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Show More
satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned