scriptयूपी के उम्मीदवार ने बीजेपी को दे दी नई चुनौती, बोले- 450 सीटें जीतेंगे | Farrukhabad candidate Mukesh Rajput says BJP can win 450 seats | Patrika News
फर्रुखाबाद

यूपी के उम्मीदवार ने बीजेपी को दे दी नई चुनौती, बोले- 450 सीटें जीतेंगे

राजपूत रविवार को यहां आवास विकास स्थित केंद्रीय भाजपा चुनाव कार्यालय में होली को उत्सव पर गुलाल-अबीर से पत्रकारों के साथ होली खेलने के दौरान बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी विश्वस्तरीय और मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ, देश के लिए समर्पित नेताओ के सामने आज स्वार्थी, मतलबी विपक्षी दलों का गठबंधन अब टूट चुका है।

फर्रुखाबादMar 24, 2024 / 09:10 pm

Janardan Pandey

bjp_1_1.jpg

BJP

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद जनपद में 220व220 के दो पावर प्लांट चालू हो जाने से, चौबीस घंटे बिजली मिल रही है तथा400 मेगावाट का ग्रीन एनर्जी प्लांट लगाने के लिए ग्राम उखरा में 400 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहित की गई है,इसके चालू हो जाने से फर्रुखाबाद जिले के अलावा आसपास के अन्य जिलों को भी ग्रीन एनर्जी की सुविधा मिलेगी।
राजपूत ने दावा किया कि पहले मानचित्र में फर्रुखाबाद जिला नही दिखाई पड़ता था लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग 730 सी से जुड़ने से, अब तीन मीटर के बजाय सात मीटर चौड़े मार्ग दिखने शुरू है एक अन्य प्रश्न के उत्तर में सांसद श्री राजपूत ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के कानपुर -मथुरा रेल खंड एवम् उत्तर मध्य रेलवे के फर्रुखाबाद- शिकोहाबाद रेल खंड में करीब 2000 करोड़ लागत से विद्युतीकरण होते ही ट्रेनों की स्पीड में सुधार एवं ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म को ऊंचा करके ,बेहतर सुबिधाओ से सौंदर्यीकरण किया गया है।
यूपी की ताजा खबरें- UP News in Hindi

जिले में एस टी पी प्लांट के 90 प्रतिशत तक बन जाने की जानकारी देते हुए कहा कि अब नाले का पानी शुद्ध कर किसानों को खेती की सिंचाई के लिए दिया जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे के जनपद फर्रुखाबाद में , फतेहगढ़ भोलेपुर रेलवे एवं शुकरुल्लापुर रेलवे के दो फ्लाई ओवर चालू हो गए है और अगली बार फर्रुखाबाद स्टेशन समीपवर्ती ग्राम देवरामपुर एव कायमगंज स्टेशनसमीपवर्ती दो अन्य भी रेलवे फ्लाई ओवर स्वीकृत है जो बनाए जाएंगे।
गत दिनों जनपद में विद्युतीकरण के लिए 150 करोड़ रुपए दिलवाए गए और अब तार हटाकर बंच केवल डाली जा रही है।सभी को नल से जल उपलब्ध करने की व्यवस्था की जा रही है। जिले में अर्जुनपुर और मड़ैय्यन घाट पर पुलों का निर्माण कार्य जारी है और जनपद का चौमुखी विकास कराया गया है। भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता,कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता,मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी,मीडिया प्रभारी दिलीप भारद्वाज, मुकेश सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Farrukhabad / यूपी के उम्मीदवार ने बीजेपी को दे दी नई चुनौती, बोले- 450 सीटें जीतेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो