scriptखादी के डिजाइनर आउटफिट्स कर रहे इम्प्रेस | Patrika News
फैशन

खादी के डिजाइनर आउटफिट्स कर रहे इम्प्रेस

4 Photos
6 years ago
1/4

देशप्रेम की भावना को दिखाने वाला स्वदेशी फेब्रिक खादी इन दिनों नए कलेवर में है। युवा पीढ़ी को फेब्रिक ऑफ फ्रीडम से जोड़ते हुए डिजाइनर्स ने इसके साथ बहुत एक्सपेरिमेंट किए हैं, जो पसंद किए जा रहे हैं। तो आप भी इस फेब्रिक से अपनी वार्डरोब रिच कीजिए।

2/4

स्टाइलिश व ट्रेंडी

कभी खादी में रंग गिने-चुने ही थे, लेकिन आज यह स्टाइलिश और ट्रेंडी हो गया है। आप चाहें तो इसे मोनोक्रोम या फिर मल्टीकलर स्टाइल में चुनें। ट्राइबल आर्ट को भी स्थान दे सकते हैं।कशीदाकारी, शिल्पकारी जैसे एडऑन आपके परिधान को और भी निखारते हैं। मॉडर्न कट, अच्छी फिनिशिंग और खूबसूरत स्टिच खास बना सकते हैं।

3/4

कलरफुल जैकेट

खादी के बने कलरफुल जैकेट किसी भी परिधान को अलग लुक देने का काम करते हैं। इनकी वीविंग और फिटिंग इतनी कम्फर्टेबल होती है कि युवा इसकी ओर खिंचे चले आते हैं। बंद गले का बटन युक्त जैकेट सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह स्लीवलैस होता है और इसकी लंबाई आपकी पसंद के अनुसार चुनी जा सकती है। इसमें फेब्रिक की मोटाई का भी ध्यान दें।

4/4

एक्सेसरीज भी है ट्रैंडी

आज खादी सिर्फ कुर्ते-पायजामे तक सीमित नहीं। अब जैकेट, शर्ट, ट्यूनिक, ट्राउजर्स, वेस्टर्न टॉप, स्कट्र्स और ब्लेजर आदि भी आने लगे हैं। ऐसे में आपके पास चुनने के लिए ढेरों विकल्प मौजूद हैं। इसको जरूर ट्राई करें।
सिर्फ परिधान ही नहीं, एसेसरीज के लिए भी खादी को पसंद किया जा रहा है। बैग और जूते में भी खादी फैक्टर को जोड़ा जा रहा है। रंग-बिरंगी खादी की चप्पल को भी युवा काफी पसंद कर रहे हैं।
खादी में पहले केवल सूती कपड़ों का अधिक चलन था लेकिन जैसे-जैसे सेलब्स इससे जुड़ते जा रहे हैं। इसमें रेशमी कपड़ों की मांग पहले से अधिक होती जा रही है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.