scriptParis Fashion Week 2023 : जानिये मॉडल्स के साथ स्टेज पर क्यों उतरे यह ‘अलग’ डॉग्स | Paris Fashion Week 2023 : Brand Coperni brings robot dogs to ramp | Patrika News

Paris Fashion Week 2023 : जानिये मॉडल्स के साथ स्टेज पर क्यों उतरे यह ‘अलग’ डॉग्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2023 04:23:59 am

Submitted by:

Namita Kalla

Paris Fashion Week 2023, Brand Coperni brings robots to stage : फैशन शोज में कुछ अतरंगी होना आम बात ह। फैशन से जुड़ा शब्द कैटवॉक तो आपने सुना होगा पर क्या आपने डॉगवॉक सुना है। वो भी रोबोट डॉग। कुछ ऐसा ही हुआ है एक इंटरनेशनल फैशन वीक के दौरान जहाँ मॉडल के साथ स्टेज पर रोबोट डॉग हैं जो उनसे जैकेट और बैग लेकर उनकी सहायता करते हैं।

robot7main.jpg

स्टेज पर मॉडल्स के साथ रोबोट डॉग

Brand Coperni brings robots to ramp at the ongoing Paris Fashion Week 2023 : फैशन शोज में कुछ अतरंगी होना आम बात है। बात इंटरनेशनल फैशन शोज की हो तो और भी क्या कहने। वहां क्रिएटिविटी की न कमी है न ही सीमा। इन दोनों चल रहे पेरिस फैशन वीक २०२३ के दौरान कई जाने माने ब्रांड्स अपना कलेक्शन शोकेस कर रहे हैं। इसी के चलते पॉपुलर ब्रांड कोपर्नी ने रनवे पर कुछ अलग अंदाज़ में अपना कलेक्शन साझा किया। कोपर्नी पेरिस फैशन वीक का सबसे आश्चर्यजनक शो प्रस्तुत करने के लिए जाना जाता है। इस बार इस ब्रांड ने मॉडल्स के साथ रोबोट डॉग्स को स्टेज पर उतारा। कोपर्नी के डिज़ाइनर सेबेस्टियन मेयर और अरनोद वैलंट ने पेरिस फैशन वीक में अपने ऑटम/विंटर 2023 शो के लिए बोस्टन डायनेमिकस से रोबोट डॉग्स को मॉडल्स के साथ स्टेज पर वॉक करवाया जहाँ मॉडल के साथ रोबोट डॉग हैं जो उनसे जैकेट और बैग लेकर उनकी सहायता करते हैं।

robot000.jpg


इस सीजन में ब्रांड कोपर्नी ने 17 सेंचुरी के फ्रेंच ऑथर जीन डे ला फोंटेन की प्रसिद्ध फेयरीटेल ‘द वुल्फ एंड द लैम्ब’ को स्टेज पर जीवित किया। जिस तरह ऑथर फ्रांसीसी ने अपनी कहानियों के जरिये समाज में अलग-अलग सोशल ग्रुप और उनके बीच पावर बैलेंस के बारे में बात की है उसी से इंस्पायर होकर इस फैशन वीक में डिजाइनर सेबेस्टियन मेयर और अरनोद वैलेंट ने टेक्नोलोग्य और इंसान के बीच सम्बन्ध और बैलेंस की बात कही है।

यहां उन्होंने अमेरिकी कंपनी बोस्टन डायनेमिकस के “स्पॉट” रोबोट का इस्तेमाल करते हुए टेक्नोलॉजी और इंसान के बीच संबंध के बारे में बताया है। उन्होंने इस शो के जरिये यह भविष्यवाणी की या यूँ कहिये दावा किया है के इंसान और टेक्नोलॉजी के बीच प्यार भरा सम्बन्ध रहेगा, कोई पावर प्ले नहीं होगा । शो के अंत में मॉडल्स और रोबोट ने साथ कैटवॉक किया। गौरतलब है की ब्रांड कोपरनिकस अपने अतरंगे और अनूठे प्रेजेंटेशन के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल इस ब्रांड ने बेला हदीद परस्प्रे-पेंटिंग करके फैशन की दुनिया को चौकाने वाले पल दिए। (photos : Instagram)

यह भी पढ़ें

वेकेशन के लिए असम बेहतरीन, यहां मुस्कुराता है नेचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो