scriptदशहरे पर करें ये छोटा सा उपाय, कर्ज से मिल जाएगी मुक्ति और हो जाएंगे मालामाल | Dussehra 2019: do these tips on Dussehra | Patrika News

दशहरे पर करें ये छोटा सा उपाय, कर्ज से मिल जाएगी मुक्ति और हो जाएंगे मालामाल

locationभोपालPublished: Oct 07, 2019 10:55:48 am

Submitted by:

Devendra Kashyap

दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत के उपलक्ष्य मनाया जाता है।

dussehra_2019.jpg
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि नवरात्रि के नवमी तिथि के अगले दिन दशहरा मनाया जाता है। मान्यता है कि भगवान श्रीराम दशहरे के दिन ही रावण पर विजय प्राप्त की थी। सही मायने में कहा जाए तो दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत के उपलक्ष्य मनाया जाता है।

धार्मिक मान्यता है कि यह दिन किसी भी शुभ कार्य करने लिए बहुत ही फलदाई होती है। ज्योतिष शास्त्र में भी दशहरे को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इस मौके पर हम आपको छोटा और सरल उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय को अगर आप दशहरे के दिन करते हैं तो कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी और धन की प्राप्ति भी होगी।

अगर आपकी कुंडली में शनि, राहु या केतु का बुरा प्रभाव है तो दशहरे के दिन एक जटा वाला नारियल लेकर उसको काले कपड़े में लपेट दें। नारियल के साथ 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल और एक कील साथ में जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपको जल्द लाभ मिलेगा।

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो एक नारियल पर चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर स्वास्तिक का निशान बना दें और किसी हनुमान मंदिर में जाकर लड्डू, गुड़, चना के साथ उनके चरणों में अर्पित कर दें। इसके बाद ऋणमोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से आप धीरे- धीरे ऋण से मुक्त हो जाएंगे।

इसके अलावे आप दशहरे के दिन सुबह में स्नान करने के बाद अपनी लंबाई के अनुसार काला धागा लेकर नारियल पर लपेट दें। इसके बाद उस नारियल की पूजा करके किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपको कर्जों से जल्द छुटकारा मिल जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो