आज चैत्र पूर्णिमा की रात इस उपाय से हो जाएगी अनेक मनोकामना पूरी

हर इच्छा पूरी करेंगी धन की देवी माँ लक्ष्मी

By: Shyam

Published: 08 Apr 2020, 10:33 AM IST

आज बुधवार 8 अप्रैल को चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि के साथ श्रीहनुमान जयंती का महापर्व भी है। इस पूर्णिमा तिथि की रात में धन की देवी माता लक्ष्मी की शक्तियां अधिक सक्रिय होकर सुक्ष्म रूप से भ्रमण करती है। अगर आज की रात में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये उपाय किए जाए तो उपायकर्ता की समस्त मनोकामनाएं पूरी हो सकती है। जानें कौन से उपाय कामनाएं पूरी होंगी।

हनुमान जयंतीः आज अपने नाम अनुसार करें ये उपाय, हनुमान जी बदल देंगे भाग्य की रेखा

आज पूर्णिमा की रात में अपने घर में करें ये उपाय

चैत्र पूर्णिमा एवं हनुमान जयंती की शुभ रात्रि में 11 बजकर 45 मिनट से 1 बजकर 10 मिनट के बीच ही इस अचूक उपाय को करना है। अपने घर के पूर्व दिशा वाले एकांत कोने में बैठकर ही इस उपाय को करें। इस उपाय को करने से व्यक्ति की धन संबधित सभी परेशानियां खत्म हो जाएगी। धन आवक के रास्ते स्वतः ही मिलने लगेंगे एवं माता लक्ष्मी हमेशा के लिए आपके घर में निवास करने लगेगी।

आज चैत्र पूर्णिमा की रात इस उपाय से हो जाएगी अनेक मनोकामना पूरी

ऐसे करें यह उपाय-

आज पूर्णिमा के दिन सूर्यास्त से पहले पान के 2 पत्ते एवं सफेद चंदन तैयार करें। अब रात में 11 बजते ही शुद्धजल से स्नान करके सफेद वस्त्र पहन लें। पान के पत्तों को भी शुद्ध जल से धुल लें। अब घर के पूर्व दिशा के एकांत कोने में सफेद कपड़े के आसन पर बैठकर गाय के घी का एक दीपक जला लें। सफेद चन्दन को गाय के घी या फिर गंगाजल से घोलकर दोनों पान के पत्तों पर बीचों बीच स्वास्तिक बनाकर उसके दोनों तरफ शुभ-लाभ भी लिख दें।

आज चैत्र पूर्णिमा की रात इस उपाय हो जाएगी अनेक मनोकामना पूरी

पान के पत्तों पर स्वास्तिक बनाने के बाद पूर्व दिशा के एकांत कोने वाली दिवार पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर कमल आसन पर बैठी माँ लक्ष्मी के श्वेत रंग का ध्यान करते हुए चिपका दें। पान चिपकाने के बाद इस मंत्र- ।। ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः ।। का ग्यारह सौ बार लाल चंदन की माला से जप करें। जप पूरा होने बाद गाय के घी से 108 आहूति का हवन इसी मंत्र से करे। इस उपाय को करने वाले जातक की सभी मनोकामना कुछ ही दिनों में पूरी होने लगेगी।

**************

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned