HDFC बैंक की तरफ से ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बिना खर्च के मिलेगी डॉक्टर की सलाह, साथ में कई सुविधाएं

  • HDFC बैंक ने अपोलो के साथ मिलाया हाथ
  • द हेल्दी लाइफ प्रोग्राम के अंतर्गत मिलेगी ग्राहकों को कई सुविधाएं

By: Pratibha Tripathi

Updated: 08 Oct 2020, 03:51 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान बैंकिंग से ले कर हर सेक्टर में जबरदस्त सुस्ती आई, लेकिन अनलॉक 5 के बाद कारोबार धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। ऐसे में HDFC बैंक अब ग्राहकों को रिझाने के लिए कई स्कीम लेकर आया है। HDFC बैंक ने हेल्थ सेक्टर के अग्रणी संस्था अपोलो हॉस्पिटल के साथ 'द हेल्दी लाइफ प्रोग्राम' की शुरुआत की है। HDFC बैंक का अपने ग्राहकों से वादा किया है कि सप्ताह के सातों दिन और 24सों घंटे ग्राहक अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स से स्वास्थ्य की सलाह ले सकते हैं, इतना ही नहीं बैंक और हास्पिटल के बीच यह भी करार हुआ है कि बैंक के ग्राहक इमरजेंसी के वख्त अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती भी हो सकते हैं।

HDFC बैंक का ग्राहकों को तोहफा वॉट्सऐप पर भी मिलेगी डॉक्टर की सलाह

HDFC बैंक के 'द हेल्दी लाइफ प्रोग्राम' के तहत बैंक के कस्टमर को वॉट्सऐप पर भी डॉक्टर की सलाह मिल सकेगी। साथ में बैंक के ग्राहकों को शुरुआती एक साल तक One Apollo membership का ऑफर भी मिल रहा है। इतना ही नहीं बैंक के ग्राहकों को जरूरत पड़ने पर Apollo 24×7 मेंबरशिप के अंतर्गत डिस्काउंट के साथ घर पर दवा मांगाने की सुविधा भी दी जा रही है, और कस्टमर अपना हेल्थ चेकअप भी करा सकते हैं। इस संबंध में HDFC बैंक के सीईओ व एमडी आदित्‍य पुरी ने बताया कि आसान किस्‍तों पर लाइफकेयर फाइनेंस की सुविधा भी दी जयेगी जिसमें आंख, डेंटल केयर और मैटरनिटी को शामिल किया गया है। कस्टमर क्रेडिट कार्ड ले कर आसान किश्तों में लोन की भरपाई भी कर सकते हैं। मानें तो इस स्कीम से बैंक के 6.5 करोड़ कस्टमर्स को फायदा मिलेगा।

40 लाख तक का पर्सनल लोन

HDFC बैंक ने इस महामारी के दौर में अपने ग्राहकों को स्वस्थ रखने के लिए अस्‍पताल का बिल चुकाने के वास्ते 40 लाख की लिमिट तक का प्री एप्रूव्ड पर्सनल लोन भी ऑफर किया है। बैंक का दावा है कि ग्राहक के आवेदन करने 10 सेकेंड के भीतर ग्राहक के अकाउंट में लोन की रकम आ जाएगी।

HDFC बैंक ने दिया है 'फेस्टिव ट्रीट्स' ऑफर

इससे पहले HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 'फेस्टिव ट्रीट्स 2.0' की घोषणा की है। बैंक अपने ग्राहकों को सभी बैंकिंग सेवाओं पर छूट देने की बात कही है। इन ऑफर्स में ऑटो लोन, पर्सनल लोन और बिजनेस ग्रोथ लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट की सुविधा दी गई है। जबकि HDFC बैंक ने टू व्हीलर लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नही लेने का ऐलान किया है। HDFC बैंक के ग्राहकों को फेस्टिव ट्रीट्स के तहत लोन पर प्रोसेसिंग फीस की छूट और ईएमआई में राहत के साथ ग्राहकों को कैशबैक, गिफ्ट वाउचर और दूसरे फायदे भी मिलेंगे। इसके अलावा ऐपल के प्रोडक्ट्स को खरीदने पर लगभग 7 हजार रुपए तक का कैशबैक भी दिया जाएगा। बैंक दूसरे ब्रांड्स की खरीदारी पर 22.5 फीसदी तक का कैशबैक देने की घोषणा की है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned