scriptICICI Bank ने लाखों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, ऐसे होगा भारी नुकसान | icici bank reduces fd interest rates effect customers saving | Patrika News

ICICI Bank ने लाखों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, ऐसे होगा भारी नुकसान

Published: Sep 09, 2020 01:57:45 pm

Submitted by:

Naveen

-ICICI Bank FD Latest Rates: अगर आप भी ICICI Bank के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है।-ICICI Bank ने अपने लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। -बैंक ने एक बार फिर एफडी ब्याज ( Fixed Deposit Latest Interest Rates ) दरों में कटौती की है। -ICICI बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें 7 सितंबर से लागू हो गई है।

icici bank reduces fd interest rates effect customers saving

ICICI Bank ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, ऐसे होगा भारी नुकसान

नई दिल्ली।
ICICI Bank FD Latest Rates: अगर आप भी ICICI Bank के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। ICICI Bank ने अपने लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बैंक ने एक बार फिर एफडी ब्याज ( Fixed Deposit Latest Interest Rates ) दरों में कटौती की है। ICICI बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें 7 सितंबर से लागू हो गई है। बैंक ने चुनिंदा अवधियों की एफडी के ब्याज में आधा फीसदी की कटौती कर दी है। ऐसे आपके लिए जानना बेहद जरूरी है कि अब किस अवधि पर कितना ब्याज मिलेगा।

Post Office खाते को आधार कार्ड से कराएं लिंक, मिलेगा सरकारी सब्सिडी का लाभ

7 सितंबर से लागू होगी नई दरें
बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने कई एफडी अवधियों की ब्याज दरों में बदलाव किए हैं। नई दरों के अनुसार, अब 91 दिन से 184 दिन की FD पर आपको 3.50 परसेंट ब्याज मिलेगा। इसके अलावा आपको 7 से 29 दिनों की FD पर ब्याज दर 2.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

30 से 90 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज दर को 3 फीसदी किया गया है। इसके अलावा बैंक ने 91 से 185 दिनों की FD पर 0.50 फीसदी की सबसे बड़ी कटौती की है, इस पर अब 4 फीसदी की बजाय 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

PM Fasal Bima Yojana: 20 लाख किसानों के खाते में आएंगे 4688 करोड़, आप भी करें आवेदन

इन अवधियों में भी हुआ बदलाव
बैंक ने 185 दिनों से 289 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 4.40 फीसदी की ब्याज की है। इसके अलावा 290 दिनों से 1 साल तक की अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी पर 10 आधार अंक घटा कर 4.40 फीसदी कर दिया है। वहीं, 1 साल से 18 महीने से कम की अवधि पर ग्राहकों को 5 फीसदी से ब्याज मिलेगा।

18 महीने से ज्यादा और 2 साल से कम की FD पर 5.10 फीसदी ब्याज दिया जाएगा। 3 साल की FD पर ब्याज दरें 5.15 फीसदी है। 5 से 10 साल की FD पर 5.50 परसेंट ब्याज मिलेगा। आपको बता दें कि इससे पहले बैंक ने FD की ब्याज दरों में 10 अगस्त को भी कटौती की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो