scriptर्इडी की जांच में फंसे राॅबर्ट वाड्रा हैं अकूत संपत्ति के मालिक, यहां से करते हैं कमार्इ | Know about Robert Vadra Net Worth, income and property | Patrika News
फाइनेंस

र्इडी की जांच में फंसे राॅबर्ट वाड्रा हैं अकूत संपत्ति के मालिक, यहां से करते हैं कमार्इ

राॅबर्ट वाड्रा के पास 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। एेसा कोर्इ कारोबार नहीं जहां ये वो कमार्इ नहीं कर रहे हैं।

Feb 06, 2019 / 06:10 pm

Saurabh Sharma

Robert vadra

र्इडी की जांच में फंसे राॅबर्ट वाड्रा हैं अकूत संपत्ति के मालिक, यहां से करते हैं कमार्इ

नर्इ दिल्ली। राॅबर्ट वाड्रा, जो प्रियंका गांधी वाड्रा के पति हैं आैर साेनिया गांधी के दामाद। यह नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। इसलिए जब से वो र्इडी के सामने पूछताछ के लिए बैठे हैं तब से उनके बारे में लगातार बातें हो रही हैं। क्या आपको इस बात के बारे में जानकारी है कि प्रियंका गांधी के पति राॅबर्ट वाड्रा के पास कितनी संपत्ति है? वो कितने हजार करोड़ रुपए के एंपायर के मालिक हैं? अगर आपको पता चल जाए तो आपको यकीन नहीं होगा। जब पत्रिका बिजनेस ने उनकी संपत्ति के बारे में खोजबीन करने की कोशिश की तो पता चला कि उनके पास 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। एेसा कोर्इ कारोबार नहीं जहां वो कमार्इ नहीं कर रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर राॅबर्ट वाड्रा किन सेक्टर में कारोबार करोड़-अरबों रुपयों की कमार्इ कर रहे हैं?

15 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं राॅबर्ट वाड्रा
अगर बात राॅबर्ट वाड्रा की संपत्ति की करें तो वो 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की है। www.celebritynetworth.com आैर बाकी साइट्स के अनुसार उनके पास 15,030,750,0000 रुपए की संपत्ति है। रह गए ना हैरान। मौजूदा समय में कर्इ क्षेत्रों में काम कर रुपया कमा रहे हैं। रियल एस्टेट से लेकर फाॅर्मा सेक्टर तक एेसा कोर्इ सेक्टर नहीं है जहां उन्होंने अपने पैर ना जमाए हों। उनकी अधिकतर कमार्इ रियल एस्टेट सेक्टर से होती है। उन्होंने हरियाणा से लेकर यूपी तक कर्इ राज्यों में लैंड डील की हुर्इ हैं। जिनसे उनकी कमार्इ हो रही है। वैसे कर्इ लैंड डील शक के घेरे में भी हैं। जिनपर जांच तक चल रही है। वहीं दूसरी आेर उन्होंने अपनी माता के साथ पार्टनरशिप में एक हाॅस्पिटल भी खोला है। जिससे उनकी बंधी हुर्इ इनकम पैदा होती है।

इस मामले में चल रही है र्इडी से पूछताछ
ईडी ने लंदन के ब्रायंस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की एक संपत्ति की खरीद को लेकर वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले इस मामले में वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा को कोर्ट ने 6 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी थी। जिसको लेकर र्इडी आॅफिस में उनसे पूछताछ चल रही है। राॅबर्ट वाड्रा अपनी पत्नी प्रियंका गांधी के साथ र्इडी आॅफिस पहुंचे थे।

Hindi News/ Business / Finance / र्इडी की जांच में फंसे राॅबर्ट वाड्रा हैं अकूत संपत्ति के मालिक, यहां से करते हैं कमार्इ

ट्रेंडिंग वीडियो