scriptLIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख | LIC Jeevan Labh Policy Invest Rs 233 monthly to get Rs 17 lakh | Patrika News
फाइनेंस

LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख

LIC Jeevan Labh Policy : हर किसी को जीवन में छोटी छोटी बचत करना चाहिए। मुश्किल समय में यह बचत बहुत काम आती है। अगर आप भी बचत करने का कोई प्लान बना रहे है तो आपके के लिए एक शानदार मौका है। एलआईसी की जीवन लाभ योजना आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें आप हर महीने महज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का मोटा फंड पा सकते हैं।

नई दिल्लीMay 22, 2022 / 01:12 pm

Shaitan Prajapat

money

money

LIC Jeevan Labh Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम/एलआईसी भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी है। इसके साथ ही सबसे बड़ी निवेशक कंपनी भी है। देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी LIC अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर शानदार योजनाएं पेश करती रहती है। यह बीमा कंपनी हर वर्ग के लोगों के लिए योजना बनाती है। यदि आप अच्छे लाभ के साथ एक सुरक्षित निवेश करने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए एक शानदार मौका है। एलआईसी की जीवन लाभ योजना आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इस योजना में हर महीने सिर्फ 233 रुपए का निवेश करके आप इस पॉलिसी से 17 लाख रुपए की राशि प्राप्त कर सकते हैं।

लिमिटड प्रीमियम प्लान
एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी मार्केट के जोखिम से दूर एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है। इस पॉलिसी के जरिए छोटी-छोटी राशि रोजाना जमा करने पर एकमुश्त बड़ा फंड बन जाता है। इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। भविष्य में मोटा रिटर्न पाने के लिए जीवन लाभ पॉलिसी सबसे बेहतर पॉलिसी में से एक है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है। यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और घर की खरीददारी को ध्यान में रखकर बनाया गया है।


यह भी पढ़ें

12वीं पास होने के बाद बच्चे को मिलेंगे 32 लाख रुपए, ऐसे उठाएं इस योजना फायदा



पॉलिसी की खासियत
— एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी बचत और सुरक्षा दोनों प्रदान करती है।
— यह पॉलिसी 8 से 59 वर्ष के बीच के लोगों के लिए उपलब्ध है।
— आपके पास 16 से 25 वर्ष तक की बीमा अवधि चुनने का विकल्प है।
— योजना की न्यूनतम कवर राशि 2 लाख रुपए है।
— अधिकतम राशि जो आप निवेश कर सकते हैं वह असीमित है।
— लगातार तीन वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करने के बाद, पॉलिसीधारक अपने निवेश के बदले ऋण मांग सकते हैं।
— प्रीमियम पर टैक्स छूट।
— पॉलिसीधारक की मृत्यु पर, नॉमिनी को सम एश्योर्ड और बोनस लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें

बेहद फायदेमंद है Post Office की यह स्कीम, रिटर्न में पा सकते हैं लाखों रुपए




नॉमिनी को मिलेगा अतिरिक्त बोनस
यदि पॉलिसी अवधि के भीतर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया है। तो पॉलिसीधारक के नामांकित व्यक्ति को अतिरिक्त बीमा राशि प्राप्त होगी। इसमें मृत्यु बीमा राशि, साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस शामिल है।

Home / Business / Finance / LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो