scriptLIC Jeevan Labh Policy Invest Rs 233 monthly to get Rs 17 lakh | LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख | Patrika News

LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख

LIC Jeevan Labh Policy : हर किसी को जीवन में छोटी छोटी बचत करना चाहिए। मुश्किल समय में यह बचत बहुत काम आती है। अगर आप भी बचत करने का कोई प्लान बना रहे है तो आपके के लिए एक शानदार मौका है। एलआईसी की जीवन लाभ योजना आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें आप हर महीने महज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का मोटा फंड पा सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 01:12:12 pm

LIC Jeevan Labh Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम/एलआईसी भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी है। इसके साथ ही सबसे बड़ी निवेशक कंपनी भी है। देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी LIC अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर शानदार योजनाएं पेश करती रहती है। यह बीमा कंपनी हर वर्ग के लोगों के लिए योजना बनाती है। यदि आप अच्छे लाभ के साथ एक सुरक्षित निवेश करने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए एक शानदार मौका है। एलआईसी की जीवन लाभ योजना आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इस योजना में हर महीने सिर्फ 233 रुपए का निवेश करके आप इस पॉलिसी से 17 लाख रुपए की राशि प्राप्त कर सकते हैं।

money
money

लिमिटड प्रीमियम प्लान
एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी मार्केट के जोखिम से दूर एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है। इस पॉलिसी के जरिए छोटी-छोटी राशि रोजाना जमा करने पर एकमुश्त बड़ा फंड बन जाता है। इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। भविष्य में मोटा रिटर्न पाने के लिए जीवन लाभ पॉलिसी सबसे बेहतर पॉलिसी में से एक है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है। यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और घर की खरीददारी को ध्यान में रखकर बनाया गया है।


यह भी पढ़ें

12वीं पास होने के बाद बच्चे को मिलेंगे 32 लाख रुपए, ऐसे उठाएं इस योजना फायदा



पॉलिसी की खासियत
— एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी बचत और सुरक्षा दोनों प्रदान करती है।
— यह पॉलिसी 8 से 59 वर्ष के बीच के लोगों के लिए उपलब्ध है।
— आपके पास 16 से 25 वर्ष तक की बीमा अवधि चुनने का विकल्प है।
— योजना की न्यूनतम कवर राशि 2 लाख रुपए है।
— अधिकतम राशि जो आप निवेश कर सकते हैं वह असीमित है।
— लगातार तीन वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करने के बाद, पॉलिसीधारक अपने निवेश के बदले ऋण मांग सकते हैं।
— प्रीमियम पर टैक्स छूट।
— पॉलिसीधारक की मृत्यु पर, नॉमिनी को सम एश्योर्ड और बोनस लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें

बेहद फायदेमंद है Post Office की यह स्कीम, रिटर्न में पा सकते हैं लाखों रुपए




नॉमिनी को मिलेगा अतिरिक्त बोनस
यदि पॉलिसी अवधि के भीतर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया है। तो पॉलिसीधारक के नामांकित व्यक्ति को अतिरिक्त बीमा राशि प्राप्त होगी। इसमें मृत्यु बीमा राशि, साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.