scriptइनकम छुपाने के मामले में चाट वाले ने पकौड़े वाले को हराया, मिली 1.20 करोड़ रुपए की अघोषित आय | Patiala chatwala beats Ludhiana pakorawala declares income 1.20 crore | Patrika News

इनकम छुपाने के मामले में चाट वाले ने पकौड़े वाले को हराया, मिली 1.20 करोड़ रुपए की अघोषित आय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 12:26:08 pm

Submitted by:

manish ranjan

कुछ दिनों पहले लुधियाना के एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्मेंट की छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपए सरेंडर किए थे।

income tax

इनकम छुपाने के मामले में चाटा वाले ने पकौड़े वाले को हराया, मिली 1.20 करोड़ रुपए की अघोषित आय

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले लुधियाना के एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्मेंट की छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपए सरेंडर किए थे। अब एक बार फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को पटियाला के एक मशहूर चाटवाले के पास 1 करोड़ 20 लाख रुपए की अघोषित संपत्ति मिली है।

चाट वाले ने पकौड़े वाले भरना पड़ेगा 52 लाख रुपए का टैक्स

इनकम टैक्स डिपार्मेंट के अघोषित आय का खुलासा करने के बाद अब चाट वाले को करीब 52 लाख रुपए का टैक्स देना होगा। चाट वाले के यहां आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को सर्वे शुरू किया था। उस दौरान इनकम टैक्स डिपार्मेंट को पता चला कि चाट वाले ने न केवल अपनी आमदनी के बड़े हिस्से को छिपाकर रखा और उसका अचल संपत्ति में निवेश किया, बल्कि उसने दो सालों से इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भी फाइल नहीं किया।

पार्टी में चाट मुहैया कराने के लेता है 3 लाख रुपए

इनकम टैक्स डिपार्मेंट के एक अधिकारी के मुताबिक चाट वाला किसी समारोह में चाट मुहैया कराने के लिए 2.5 से 3 लाख रुपए तक चार्ज किया करता था। अधिकारियों का अनुमान है कि टैक्स चोरी की रकम और बढ़ सकती है क्योंकि ज्यादार खरीद-बिक्री का कोई लिखित हिसाब-किताब नहीं रखा गया है। इनकम टैक्स डिपार्मेंट जल्द चाट वाले पर कार्रवाई की शुरू कर देगा। इनकम टैक्स के अधिकारी के मुताबिक रिंकू चाट पटियाला का एक जाना पहचाना नाम है। साथ ही चाट शॉप से लेकर कैटरिंग बिजनेस, मैरिज फंक्शन आदि के कॉन्ट्रैक्ट लेना उनका व्यवसाय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो