scriptपीएनबी की नई योजना, अब एक खाते पर मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड | PNB account holders can get 3 debit card in saving account | Patrika News

पीएनबी की नई योजना, अब एक खाते पर मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 03:22:27 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है
अब से खाताधारक एक खाते पर तीन डेबिट कार्ड ले सकते हैं
शुक्रवार को पीएनबी ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी

pnb

पीएनबी ग्राहकों के लिए लेकर आई नई सौगात, अब एक खाते पर मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ) अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा में बैंक के ग्राहकों को काफी फायदा होगा। शुक्रवार को पीएनबी जानकारी देते हुए बताया कि अब से बैंक अपने सभी बचत खाता धारकों को तीन डेबिट कार्ड ( debit card ) देगा और इसका प्रयोग ग्राहक के घर का कोई भी सदस्य कर सकता है।


बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएनबी ( Pnb ) ने ट्वीट कर इस सुविधा के बारे में अपने सभी ग्राहकों को बताया है। इसके साथ ही बैंक ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राहक इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं, तो वह अपनी शाखा में जाकर के इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

https://twitter.com/hashtag/family?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये भी पढ़ें: RBI ने बैंकों को जारी किए निर्देश, कहा – नए नियमों का पालन कर बढ़ाई जाए ATM की सुरक्षा


ग्राहक के परिवार वाले ले सकते हैं एक्सट्रा डेबिट कार्ड

बैंक ने जानकारी देते हुए बताया कि खाताधारक के परिवार के सदस्यों को अगर जरूरत है तो वह अतिरिक्त कार्ड ले सकते हैं। हालांकि इन कार्ड से पैसा केवल पीएनबी के एटीएम से ही निकलेगा। अगर आप किसी और बैंक के एटीएम से इससे पैसा निकालेंगे तो नहीं निकलेगा। दूसरे बैंक के एटीएम पर केवल प्राइमरी कार्ड से ही ग्राहक पैसा निकाल सकते हैं। ग्राहकों को दो अतिरिक्त कार्ड जो मिलेंगे उन पर प्राइमरी कार्ड धारक की डिटेल्स हीं होंगी।


केवाईसी करानी होगी अपडेट

आपको बता दें कि अगर आप इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपके पास अपना केवाईसी अपडेट होना चाहिए। बिना केवाईसी के आप इसका प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको अपने खाते में न्यूनतम बैलेंस हमेशा रखना होगा और अपने खाते से पैसों का लेनदेन करते रहना चाहिए।


ये भी पढ़ें: 20 जून को पीएम मोदी करेंगे वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक, बजट को लेकर होगी चर्चा


खाता खुलवाते समय भी ले सकते हैं सुविधा का लाभ

इसके साथ ही अगर कोई नया ग्राहक इस सुविधा का फायदा लेना चाहता है तो वह अपना खाता खुलवाते समय इस योजना को भी ले सकता है। अगर आप डेबिट कार्ड लेना चाहते हैं तो आप बैंक की शाखा में अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत ग्राहक को रूपे और मास्टरकार्ड उपलब्ध कराएं जाएंगे।


एक लाख रुपए तक का फंड कर सकते हैं ट्रांसफर

गौरतलब हैं कि जिन ग्राहकों के पास भी इस तरह के कार्ड होंगे वह लोग अपने खाते से प्रतिदिन पीएनबी के एटीएम से एक लाख रुपए का फंड ट्रांसफर भी कर सकेंगे। इसके साथ ही बता दें कि बिना नाम और फोटो वाले डेबिट कार्ड बैंक की शाखा में तुरंत जारी कर दिये जाते हैं, वहीं, अगर आप अपना व्यक्तिगत कार्ड लेना चाहते हैं तो उसमें सात से 10 दिनों का समय लगता है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो