scriptPNB के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू होगा ये नया नियम | PNB customers will get cheap loan from tomorrow | Patrika News
कारोबार

PNB के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू होगा ये नया नियम

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बड़ा ऐलान किया है।
पीएनबी ने एमसीएलआर में 0.10 फीसदी अंक की कटौती की है।
एक साल के कर्ज पर ब्याज दर 8.55 फीसदी से कम कर 8.45 फीसदी कर दी गई है।

नई दिल्लीFeb 28, 2019 / 12:30 pm

Dimple Alawadhi

PNB

PNB के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू होगा ये नया नियम

नई दिल्ली। विभिन्न समयावधि के कर्ज के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बड़ा ऐलान किया है। पीएनबी कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी अंक की कटौती हुई है। आपको बता दें कि एक साल के कर्ज पर ब्याज दर 8.55 फीसदी से कम कर 8.45 फीसदी कर दी गई है और तीन साल की अवधि के कर्ज के लिए ब्याज दर कम कर 8.65 फीसदी हो गई है।

यह भी पढ़ें

इसलिए नाराज हैं भारत के रिटायर्ड अर्धसैनिक, सरकार के सामने रखी ये मांग


इतना होगा MCLR

यह कटौती 1 मार्च 2019 से लागू होगी। इसके साथ ही आपको बता दें कि एक दिन के लिए एमसीएलआर को 0.10 फीसदी घटाकर 8.05 फीसदी कर दिया गया है। वहीं एक महीना, तीन महीना और छह महीने के लिए एमसीएलआर को क्रमश: 8.05 फीसदी, 8.10 फीसदी और 8.15 फीसदी कर दिया गया है। वहीं आधार दर 9.25 फीसदी पर ही बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें

पेप्सिको और हल्दीराम को टक्कर देने के लिए तैयार ब्रिटानिया, अगले महीने स्नैक्स मार्केट में करेगी एंट्री


rbi ने किया था ये बदलाव

इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने साल 2018-19 की अंतिम द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.25 फीसदी कम कर 6.25 फीसदी कर दिया था। आरबीआई ने अन्य बैंकों पर लोन सस्‍ता करने के लिए दबाव बनाया था। इस संदर्भ में आरबीआई गवर्नर शंक्तिकांत दास ने सरकारी और प्राइवेट बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी। बैठक के दौरान दास ने कहा था केंद्रीय बैंक ने अपनी ब्याज दरों में जो कमी की है, उसका लाभ आम लोगों तक पहुंचे, यह बेहद जरूरी है।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / PNB के ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन, कल से लागू होगा ये नया नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो