scriptपेप्सिको और हल्दीराम को टक्कर देने के लिए तैयार ब्रिटानिया, अगले महीने स्नैक्स मार्केट में करेगी एंट्री | Britannia to give competition to pepsico and haldiram in snacks mkt | Patrika News

पेप्सिको और हल्दीराम को टक्कर देने के लिए तैयार ब्रिटानिया, अगले महीने स्नैक्स मार्केट में करेगी एंट्री

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2019 10:24:08 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है।
ब्रिटानिया अपने ब्रांड ‘टाइम पास’ के तहत स्नैक्स लॉन्च करने जा रही है।
स्नैक्स मार्केट में एंट्री की योजना से पेप्सिको और हल्दीराम को तगड़ा झटका मिलेगा।

britannia

पेप्सिको और हल्दीराम को टक्कर देने के लिए तैयार ब्रिटानिया, अगले महीने स्नैक्स मार्केट में करेगी एंट्री

नई दिल्ली। सालों से बिस्किट के माध्यम से सबके घरों पर राज करने वाली ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज अब अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। अगले महीने से ब्रिटानिया अपने ब्रांड ‘टाइम पास’ के तहत स्नैक्स लॉन्च करने जा रही है। 24 हजार करोड़ के स्नैक्स मार्केट में एंट्री की योजना से पेप्सिको और हल्दीराम को तगड़ा झटका मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि स्नैक्स मार्केट में अभी पेप्सिको और हल्दीराम का दबदबा है।

यह भी पढ़ें

इसलिए नाराज हैं भारत के रिटायर्ड अर्धसैनिक, सरकार के सामने रखी ये मांग


‘टोटल फूड कंपनी’ बनने का लक्ष्य

‘गुडडे’ ब्रांड की मालिक ब्रिटानिया ने ‘टोटल फूड कंपनी’ बनने का लक्ष्य तय किया है। इसके तहत वह बिस्किट, स्नैक्स और डेयरी जैसे तीनों सेगमेंट में प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। उल्लेखनीय है कि 3.4 लाख करोड़ के कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स मार्केट में ब्रिटानिया की हिस्सेदारी एक तिहाई है। इतना ही नहीं, अगर तीन साल की औसत के लिहाज से देखें तो ब्रिटानिया की वॉल्यूम ग्रोथ इंडस्ट्री में सबसे अच्छी रही है। टोटल फूड कंपनी बनने के लिए वह नई कैटेगरी में जियोग्राफी में एंट्री कर रही है और प्रीमियम प्रॉडक्ट्स का उसकी आमदनी में योगदान भी बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें

सरकार ने किया खुलासा, 11 महीने में भारत में हुई 20000 करोड़ रुपए की GST की चोरी


ब्रिटानिया के देशभर में 80 प्लांट्स

इस संदर्भ में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण बेरी ने कहा कि, ‘हम बिल्कुल अलग प्रॉडक्ट्स की रेंज उतारने जा रहे हैं। हमारे पास 80 प्लांट्स हैं, जहां कंपनी प्रॉडक्ट्स तैयार करती है। स्नैक्स सेगमेंट में सामान लाने पर काफी पैसा खर्च होता है, लेकिन हमारे पास देशभर में प्लांट्स हैं, इसलिए हम कम लागत में स्नैक्स को कहीं भी पहुंचा सकेंगे।’


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो