PNB का ग्राहकों को तोहफा, लांच की नई ऐप, अब घर बैठे मिनटों में होंगे सारे काम

  • PNB ONE App: डेबिट कार्ड को चालू-बंद करने समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी
  • ये सेवा 24*7 उपलब्ध होगी। इसमें लेन-देन के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं होगी

By: Soma Roy

Published: 12 Nov 2020, 11:13 AM IST

नई दिल्ली। ग्राहकों की सुविधा के लिए PNB ने एक नई ऐप लांच की है। जिसका नाम पीएनबी वन ऐप (PNB ONE) है। इससे घर बैठे मिनटों में आप सभी तरह की बैंकिंग सुविधाओं (Banking Facilities) का लाभ ले सकते हैं। महज एक क्लिक पर ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर (Online Transfer Money) करने समेत सुकन्या समृद्धि अकाउंट को लिंक कर सकते हैं। इसमें दूसरी सर्विसेज भी मिलेंगी, इससे समय की बचत होगी।

क्या है PNB ONE?
PNB ONE एक मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है जो एक ही प्लेटफॉर्म पर हर तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप बिना ब्रांच जाएं आप कामों को निपटा सकते हैं। इससे समय की बचत होगी। ये सेवा 24*7 उपलब्ध होगी। सुरक्षा के लिहाज से इसमें इसमें MPIN के साथ बायोमेट्रिक का इस्तेमाल किया गया है। इस ऐप में लेनदेन करने के लिए आपको पासवर्ड की भी जरूरत नहीं होगी।

PNB ONE ऐप की खासियत
डेबिट कार्ड को अस्थायी रूप से जब चाहे, चालू और बंद करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा ऐप के जरिए उपयोगकर्ता टीडीएस/फॉर्म 16 प्रमाण पत्र जनरेट करने, डुप्लिकेट चालान बनवाने, सुकन्या समृद्धि खाते को ऐप से लिंक करके पैसा ट्रांसफर करने आदि की सुविधा मिलेगी। PNB ONE से लॉग आउट करते समय फीडबैक का भी ऑप्शन दिखाई देगा।

ऐप में रजिस्टर्ड करने की प्रक्रिया
गूगल प्ले स्टोर से PNB ONE ऐप को डाउनलोड कर लें। अब इसमें New User पर क्लिक करें। अब अपना बैंक अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर डालें। ऐसा करते ही आपके मोबाइल पर OTP आएगा। इस वन टाइम पासवर्ड को डालते ही प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। अब आपको खाते से लिंक्ड आधार कार्ड और पैन नंबर एंटर करना होगा। यहां अपनी लॉगइन आईडी और पासवर्ड सेट करें। ऐसा करते ही आपका ऐप पर रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned