scriptRBI can continue its soft stance in MPC meeting, says what expert | एमपीसी की बैठक में नरम रुख जारी रख सकता है आरबीआई, क्या कहते हैं जानकार | Patrika News

एमपीसी की बैठक में नरम रुख जारी रख सकता है आरबीआई, क्या कहते हैं जानकार

नए वित्त वर्ष की पहली मॉनिटरी पॉलिसी की बैठक 7 अप्रैल को होने जा रही है। जानकारों की मानें तो मौद्रिक समीक्षा बैठक में ब्याज दरों में किसी तरह के बदलाव के मूड में नहीं है।

नई दिल्ली

Published: March 29, 2021 10:43:54 am

नई दिल्ली। पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना वायरस का खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। रोज 50 हजार से केस देखने को मिल रहे हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भी कोरोना केसों पर नजर बनाए हुए है। जानकारों की मानें तो इस बार मॉनिटरी पॉलिसी मीटिंग में ब्याज दरों में फिर से स्थिरता देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि नए वित्त वर्ष की पहली मॉनिटरी पॉलिसी की बैठक 7 अप्रैल को होगी।

RBI can continue its soft stance in MPC meeting, says what expert
RBI can continue its soft stance in MPC meeting, says what expert

यह भी पढ़ेंः- Gold And Silver Price : न्यूयॉर्क में सस्ता हुआ सोना, जानिए भारत में कीमतों पर क्या होगा असर

पिछली बार नहीं हुआ था बदलाव
पिछले महीने 5 फरवरी को मौद्रिक समीक्षा की बैठक हुई थी, जिसमें समिति ने ब्याज दरों में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। जानकारों की मानें तो इस बार भी रिजर्व बैंक ब्याज दरों में कोई बदलाव ना करने का रुख देखने को मिल सकता है। जानकारों की मानें तो किसी मौद्रिक कार्रवाई के लिए उचित अवसर का इंतजार करेगा, जिससे मुद्रास्फीति पर नियंत्रण के मुख्य लक्ष्य के साथ वृद्धि को प्रोत्साहन के उपाय भी किए जा सकें।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : फटाफट जानिए होली के दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत, कितने हुए दाम

नए प्रतिबंध लागू
एक रिपोर्ट के अनुसार कोविड 19 वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में नए अंकुश लगाए गए हैं। जिसकी वजह से इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में एक बार फिर से रुकावट देखने को मिल सकती है। वहीं कर्ज में फिर से देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें तो कंज्यूमर इंफ्लेशन में स्थिरता देखने को नहीं मिल रही है। फरवरी, 2020 से अब तक रेपो रेट में 1.15 फीसदी की जबरदस्त कटौती देखने को मिल चुकी है। ऐसे में रिजर्व बैंक संभवत: नीतिगत दरों को यथावत रख सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.