scriptSBI में खाता रखने वालों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में बैंक लोन लेने पर दे रहा भारी छूट | SBI account holders get special discount to take loan in festive seaso | Patrika News

SBI में खाता रखने वालों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में बैंक लोन लेने पर दे रहा भारी छूट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 03:35:40 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

एसबीआई कार लोन पर प्रोसेसिंग फी माफ कर रहा है
होम लोन से पर्सनल लोन तक पर भी ऑफर मिल रहा है

sbi

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है। सरकार इस बार फेस्टिव सीजन में अपने ग्राहकों को लोन पर स्पेशल डिस्काउंट दे रहा है। ग्राहकों को बैंक की ओर से कार लोन, होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन पर एक्सट्रा बेनिफिट दिया जाएगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोसेसिंग फी को पूरी तरह से माफ कर दिया है। इसके साथ ही प्री अप्रूव्ड डिजिटल लोन को लेकर भी कई बड़ी घोषणाएं की हैं।


होम लोन पर मिलेगी खास छूट

आपको बता दें कि अगर आप एसबीआई से होम लोन लेते हैं तो आपको 8.05 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा और ब्याज की यह दरें 1 सितंबर से लागू हो जाएंगीं। यानी आप बैंक के इस ऑफर का फायदा 1 सितंबर से उठा सकते हैं। बैंक अप्रैल 2019 से ब्याज दर 35 बीपीएस तक घटा चुका है। हाल ही में बैंक ने अपने एमसीएलआर में भी कटौती की है, जिसका सीधा फायदा ईएमआई चुकाने वाले ग्राहकों को मिलेगा।


ये भी पढ़ें: किसानों के लिए मोदी सरकार ने खोले खजाने, अब से प्रति हेक्टेयर मिलेंगे 50 हजार रुपये


कार लोन में भी मिलेगी राहत

इसके अलावा कार लोन लेने वाले लोगों के लिए बैंक ने प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है। यानी अगर आप बैंक की ओर से इस समय कार लोन लेते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। कार लोन के लिए ग्राहकों को अब 8.70 फीसदी की दर से सालाना ब्याज चुकाना होगा। बैंक ने कार लोन की ब्याज दरों में भी कटौती कर दी है। वहीं, अगर आप ऑनलाइन कार लोन अप्लाई करते हैं तो आपको 25 बीपीएस की एकस्ट्रा छूट मिलेगी, लेकिन इस छूट का लाभ लेने के लिए आपको योनो एप या फिर बैंक की बेवसाइट का प्रयोग करना होगा।


पर्सनल लोन वालों के लिए है खास ऑफर

फेस्टिव सीजन को देखते हुए बैंक ने इस बार पर्सनल लोन देने वालों के लिए एक खास ऑफर निकाला है। इस ऑफर में अगर आप 20 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो आपको 10.75 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा। इसके अलावा इसकी रीमेंट समय सीमा को भी बढ़ाकर 6 साल कर दिया गया है।


ये भी पढ़ें: लोन रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, IBC के तहत छोटे कर्जधारकों का माफ होगा लोन


सैलरी खाते से भी मिलेगा लोन

सैलरी खाते से लोन लेने वाले कस्टमर्स अगर YONO ऐप के जरिए लोन लेते हैं तो उनको सिर्फ 4 क्लिक में बैंक की ओर से 5 लाख रुपए तक का लोन मिल जाएगा और इसके साथ ही उसका प्री अप्रूव्ड डिजिटल लोन भी आप पा सकेंगे।


पढ़ने वाले बच्चों के लिए भी है तोहफा

अगर आप पढ़ाई कर रहे हैं और लोन लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो एसबीआई के इस फेस्टिव ऑफर का आप भी भरपूर फायदा उठा सकते हैं। यानी अगर आप 50 लाख रुपए से लेकर 1.50 करोड़ रुपए तक का एजुकेशन लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 8.25 फीसदी की दर से लोन चुकाना होगा। इसके अलावा एजुकेशन लोन चुकाने की समय सीमा को भी बढ़ाकर अब 15 साल कर दिया गया है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो