एक्शन में मोदी, सहारा को दी चेतावनी भुगतान न करने पर परिणाम भुगतने को रहे तैयार

एक्शन में मोदी, सहारा को दी चेतावनी भुगतान न करने पर परिणाम भुगतने को रहे तैयार

Manoj Kumar | Publish: Sep, 02 2018 08:07:29 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 08:34:54 AM (IST) फाइनेंस

सहारा ग्रुप के सुब्रत रॉय सहारा की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं।

नई दिल्ली। निवेशकों का पैसा नहीं लौटाने पर कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय सहारा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद अब सरकार ने भी सुब्रत रॉय सहारा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। अब राज्यों में भी सहारा की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई हैं। हाल ही में सहारा ग्रुप ने बिहार के अखबारों में विज्ञापन देकर निवेशकों से पैसे न होने की बात कही गई थी। साथ ही सहारा ने लोगों से अभी पैसे न मांगने की बात कही थी। अब यही विज्ञापन सहारा के लिए मुसीबत बन गया है। इस विज्ञापन के बाद बिहार सरकार ने सहारा ग्रुप पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सहारा में पैसा जमा करने वाले निवेशकों से सरकार के पास शिकायत करने की अपील की है।

इसलिए एक्शन मोड में आए मोदी

बिहार में सहारा ग्रुप की ओर से निवेशकों को पैसा नहीं लौटाने की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। इनमें भी बड़ी संख्या में एेसे निवेशक हैं जिनको मैच्योरिटी के बाद भी पैसा नहीं दिया जा रहा है। उलटे सहारा के एजेंट एेसे लोगों पर दोबारा निवेश के लिए दबाव बना रहे हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के पास भी एेसी हजारों शिकायतें पहुंची हैं। पुराने ग्राहकों की शिकायतें बढ़ने पर सुशील कुमार मोदी एक्शन मोड़ में आ गए हैं। मोदी ने सहारा ग्रुप को निवेशकों का भुगतान नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

पटना कार्यालय पर जुटने लगी भीड़

सहारा की ओर से अखबारों में विज्ञापन देकर पैसे नहीं मांगने की बात कहने के बाद सहारा के निवेशकों में खलबला मच गई है। इस विज्ञापन के प्रकाशित होने के बाद सहारा के पटना कार्यालय पर निवेशकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, निवेशकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सहारा की ओर से लखनऊ से भी कई अधिकारी पटना भेजे गए हैं। यह अधिकारी यहां आ रहे लोगों को समझाकर मामले को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, कार्यालय में कोई हंगामा न हो, इसके लिए सहारा प्रबंधन की ओर से कुछ-कुछ लोगों को भुगतान भी किया जा रहा है। इस सबके बीच बिहार सरकार भी सक्रिय हो गई है। सरकार ने सहारा में निवेश करने वालों से शिकायत करने को कहा है।

Ad Block is Banned