scriptशादी में जयमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा-दुल्हन पहुंच गए थाने, देखें वीडियो | bride refused to marry during wedding function | Patrika News
फिरोजाबाद

शादी में जयमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा-दुल्हन पहुंच गए थाने, देखें वीडियो

गोत्र दूसरा होने पर दुल्हन ने शादी करने से किया इंकार, जमकर किया हंगामा।
 

फिरोजाबादJun 23, 2018 / 11:25 pm

अमित शर्मा

bride

शादी में जयमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा-दुल्हन पहुंच गए थाने, देखें वीडियो

फिरोजाबाद। जहां एक ओर सरकार की मंशा अंतर जातीय शादी संबंधों को प्रोत्साहन देकर जातीय बंधन से समाज को मुक्त करने की है वही इस तरह की घटनाएं ये बताने के लिए काफी है कि हमारे समाज को इन कुरीतियों ने कितना मजबूती से जकड़ा हुआ है। गोत्र न मिलने पर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन ने जयमाला पडने के बाद शादी से इंकार कर दिया। दुल्हन के वोल सुनकर हर कोई हैरत में पड गया। पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले गई। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।
शिकोहाबाद क्षेत्र का है मामला

फ़िरोज़ाबाद के थाना शिकोहाबाद में बैठा ये जोड़ा यही बया कर रहा है कि इतना आसान नही है इन जातीय बंधनो को तोड़कर एक होना। हालांकि दोनों पक्ष एक ही धर्म के है इनकी जाती भी एक ही है यह दोनों ही मल्लाह समाज से हैं। पर फिर भी गोत्र सामने आ गया, इस गोत्र के समान न होने पर लड़की ने शादी से इनकार कर दिया। जय माला पड़ चुकी थी सारी रस्मे निभाई जा रही थी कि अचानक दुल्हन ने दूल्हे के गोत्र को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
एमपी गेस्ट हाउस में चल रहा था कार्यक्रम

शिकोहाबाद के एमपी गेस्ट हाउस में शुक्रवार रात्रि शादी विवाह का कार्यक्रम बडे जोर शोर से किया जा रहा था। बारात के बाद दावत का बारातियों ने आनंद लिया। जयमाला में दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे के गले में वरमाला डाल दी। तभी न जाने दुल्हन के मन में क्या आया कि उसने दुल्हा के गोत्र को लेकर पूछताछ शुरू कर दी और गोत्र दूसरा होने पर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन का कहना था कि दूल्हा दूसरे गोत्र का है। इसलिए वह शादी नहीं करेगी। लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी।
थाने ले गई पुलिस

शादी के पांडाल में हंगामा होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने भी दुल्हन को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। बाद में पुलिस दूल्हा और दुल्हन को पकडकर थाने ले आई। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल सभी उनको मनाने में लगे हुए हैं।

Hindi News/ Firozabad / शादी में जयमाला के बाद हुआ कुछ ऐसा कि दूल्हा-दुल्हन पहुंच गए थाने, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो