पत्रिका असरः जल्द मिलेंगे लाभार्थियों को आवास, डीएम ने दिए निर्देश

चार साल पहले विकास प्राधिकरण द्वारा बनवाई गई थी दौलतपुर पर आवास योजना।

By: अमित शर्मा

Published: 16 May 2018, 04:53 PM IST

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा जिले में बनवाई गई एक मात्र आवासीय योजना भी अधर में लटक गई थी। चार साल बाद में लाभार्थियों को आवास उपलब्ध नहीं कराए गए थे। इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था। पत्रिका ने डीएम नेहा शर्मा से पक्ष लिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने आवास आवंटन के बाद भी पजेशन न देने पर कडी नाराजगी व्यक्त की थी।

यह भी पढ़ें- VIDEO सीएम योगी का ये वीडियो हो रहा जमकर वायरल, आप भी देखिए...

अब ऐसे मिलेगा मालिकाना हक

पत्रिका द्वारा मामला उठाए जाने के बाद डीएम ने विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। विकास प्राधिकरण द्वारा लाभार्थियों से एक मुश्त किस्त ब्याज सहित जमा कराने के लिए लाभार्थियों पर दबाव बनाया जा रहा था लेकिन अब डीएम के निर्देश के बाद लाभार्थियों के अंदर अपनी छत पाने का सपना साकार होता दिख रहा है। डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थी अलग-अलग किश्तों में धनराशि जमा करा सकता है। इससे उस पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा।

फिरोजाबाद-टूंडला के बीच में है योजना

विकास प्राधिकरण का उद्देश्य फिरोजाबाद में आवासहीनों को कम लागत में आवास मुहैया कराना था। इसके लिए शिकोहाबाद-फिरोजाबाद विकास प्राधिकरण के कार्यालय की स्थापना राजा का ताल पर की गई। कार्यालय खुलने के बाद आवास-विकास ने आवासीय योजना दौलतपुर गांव पर निर्माण कराई। इसमें आवास भी तैयार करा दिए गए लेकिन आवास निर्माण होने के बाद भी लाभार्थियों को आवंटित नहीं किए गए। इसके चलते लाभार्थियों को इस योजना का लाभ नहीं मिल सका।


डीएम से हो रही थी शिकायत

लाभार्थियों द्वारा लगातार शिकायत की जा रही थी। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई थी। लाभार्थियों की आवाज सुन पत्रिका ने उनकी आवाज को डीएम नेहा शर्मा तक पहुंचाया। उन्होंने तत्काल इस मामले को गंभीरता से लिया और जून माह में सभी लाथाार्थियों को आवास मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned