script#KaifiyatExpressDerail औरैया में ट्रेन हादसे के बाद रिजर्वेशन कैंसिल कराने वालों की लगी लाइन | Kaifiyat Express Derail Train Reservation Canceled latest News in Hindi | Patrika News
फिरोजाबाद

#KaifiyatExpressDerail औरैया में ट्रेन हादसे के बाद रिजर्वेशन कैंसिल कराने वालों की लगी लाइन

औरैया में हुए कैफियत एक्सप्रेस हादसे के हादसे के बाद रिजर्वेशन निरस्त कराने के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर लाइन लग गई।

फिरोजाबादAug 23, 2017 / 06:05 pm

अमित शर्मा

Kaifiyat Express Derail
फिरोजाबाद। औरैया के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई कैफियत एक्सप्रेस के यात्रियों को दोपहर करीब 12 बजे टूंडला स्टेशन लाया गया। जहां से उन्हें इंटरसिटी के जरिए दिल्ली तक भेजा गया। इस दौरान घायलों का उपचार किया गया। लोकल ट्रेन से यात्रियों को इंटरसिटी में बिठाकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इस दौरान डीटीएम के साथ आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने यात्रियों की मदद की।
शिकोहाबाद पैसेंजर से आए यात्री

मंगलवार रात्रि ट्रेन हादसे के बाद अप और डाउन लाइन पूरी तरह बंद हो गई थी। हादसे के दौरान कैफियत एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों को भी चोटें आई थीं। बुधवार सुबह शिकोहाबाद पैसेंजर को निरस्त कर घटना स्थल पर भेजा गया था। जहां से परेशान यात्रियों को पैसेंजर में बिठाकर टूंडला रेलवे स्टेशन पर लाया गया। उधर, आगरा जाने वाली इंटरसिटी को निरस्त कर दिया गया था। इंटरसिटी को प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ा कर दिया गया था।
इंटरसिटी से भेजे गए दिल्ली

पैसेंजर से यात्रियों को लाकर टूंडला पर पहले से खड़ी इंटरसिटी में बिठवाया गया। इस दौरान करीब पौन घंटे तक ट्रेन को खड़ा कराया गया। डीटीएम डाॅ. शिवम् शर्मा अपने अधीनस्थों के साथ ट्रेन में बैठे यात्रियों का हाल लेते नजर आए। हल्की फुल्की चोट वाले यात्रियों को ट्रेन में ही दवा मुहैया कराई गई। इस कार्य के लिए कई डाॅक्टर्स, टीटी और जीआरपी के अलावा आरपीएफ कर्मियों को भी लगाया गया।
बार-बार दिया आश्वासन

डीटीएम हादसे के बाद सदमे के शिकार हुए यात्रियों को ढांढस बंधाते नजर आए। डीटीएम बार-बार कोच में जाकर यात्रियों से किसी भी प्रकार से परेशान न होने की अपील कर रहे थे। साथ ही किसी प्रकार की परेशानी से अवगत कराने को कहा। इंटरसिटी में जिसे जहां जगह मिली बैठ गया। इस हादसे में फिरोजाबाद के शिकोहाबाद निवासी धर्मेन्द्र पुत्र रामगोपाल भी घायल हो गए हैं।
डिब्बों में पहुंचाया खाना और पानी

ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इंटरसिटी में भूख, प्यासे बैठे यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा निशुल्क भोजन और पानी की व्यवस्था की गई थी। परेशान यात्रियों को कोच में ही खाने-पीने की सामग्री पहुंचाई गई। विकलांग यात्रियों की मदद के लिए जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी तत्पर नजर आए। 
आंख खुली तो खेत में थे

आजमगढ़ से दिल्ली जा रहे नीरज विश्वकर्मा बताते हैं कि कैफियत एक्सप्रेस जिस समय दुर्घटनाग्रस्त हुई। उस समय वह सो रहे थे लेकिन जब आंख खुली तो वह खेत में पहुंच गए थे। सोहेब जैदी कहते हैं कि हादसे का मंजर देखकर हर किसी की चीख निकल गई थी।
टूंडला से 30 यात्रियों ने कैंसिल कराए रिजर्वेशन

हादसे के बाद रिजर्वेशन निरस्त कराने के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर लाइन लग गई। दोपहर एक बजे तक 30 लोगों ने अपने रिजर्वेशन कैंसिल करा दिए। रिजर्वेशन निरस्त कराने के बाद अधिकतर यात्री सड़क मार्ग द्वारा गंतव्य के लिए गए।

Home / Firozabad / #KaifiyatExpressDerail औरैया में ट्रेन हादसे के बाद रिजर्वेशन कैंसिल कराने वालों की लगी लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो