scriptजिस राजधानी एक्सप्रेस में लूट के उद्देश्य से फेंका गया था सामान, उसमें निकले टमाटर और अनासपाती, देखें वीडियो | Rajdhani Express Get Tomatoes and Anaspati for purpose of loot | Patrika News

जिस राजधानी एक्सप्रेस में लूट के उद्देश्य से फेंका गया था सामान, उसमें निकले टमाटर और अनासपाती, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Oct 03, 2019 04:29:38 pm

— दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बदमाशों ने ताला तोड़कर किया था लूट का प्रयास।

Rajdhani saman

Rajdhani saman

फिरोजाबाद। जिस ट्रेन में बदमाश लंबा हाथ मारने की फिराक में थे। आखिरकार उस ट्रेन से बाहर फेंके गए कार्टूनों में टमाटर और अनासपाती मिले हैं। आरपीएफ ने माल को बरामद कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर ली है। सामान दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहा था। आरपीएफ अब उस माल को संबंधित व्यापारी को देने के लिए संपर्क कर रही है।
यह भी पढ़ें—

राजधानी की एसएलआर बोगी का ताला तोड़कर लूट का प्रयास, चलती ट्रेन से फेंका सामान

दिल्ली से जा रही थी भुवनेश्वर
दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही (22824) भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से रवाना हुई थी। ट्रेन रात करीब आठ बजे टूंडला रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल के निकट पहुंची। इस दौरान ट्रेन में पहले से सवार बदमाशों ने राजधानी एक्सप्रेस के एसएलआर कोच की सील तोड़कर माल को लूटने के इरादे से चार नग माल टूंडला के एफएच मेडिकल कॉलेज के निकट रेलवे लाइन पर फेंक दिया था।
टूंडला पर रोकी गई ट्रेन
ट्रेन में बदमाशों के होने की जानकारी मिलते ही ट्रेन रोकी गई और माल को मौके से ही बरामद कर लिया गया। इसके बाद ट्रेन में बदमाशों के होने के शक पर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ तैनात कर दी गई। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन 10:15 बजे रात को पहुंची। फोर्स ने ट्रेन की घेराबंदी कर जांच की तो सील टूटी मिली, लेकिन कोई भी बदमाश ट्रेन में नहीं मिला। गार्ड के केबिन में रखे बरामद माल को उतारने के बाद ट्रेन को 10:22 बजे रवाना कर दिया गया था। मामला टूंडला का होने की वजह से माल को दूसरी ट्रेन के माध्यम से टूंडला भेज दिया गया।
दर्ज होगा मुकदमा
इस मामले को लेकर आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त योगेन्द्र पाल ने बताया कि मामले को लेकर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। चार पेटी बरामद हुई हैं। इनमें से तीन पेटियों में टमाटर और एक पेटी में अनासपाती है। पकड़े गया माल अधिक समय तक सुरक्षित नहीं रह सकता, इसलिए इस सामान के मालिक व्यापारी से वार्ता की जा रही है कि वह यहां कार्रवाई पूरी कर माल ले जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो