Water Crysis in Firozabad: पांच दिन से नहीं मिला पानी तो रेलवे कॉलोनी की महिलाओं ने उठाया ऐसा कदम कि हिल गया रेलवे प्रशासन, देखें वीडियो

Water Crysis in Firozabad: पांच दिन से नहीं मिला पानी तो रेलवे कॉलोनी की महिलाओं ने उठाया ऐसा कदम कि हिल गया रेलवे प्रशासन, देखें वीडियो
water

arun rawat | Publish: Jul, 13 2019 05:59:21 PM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

- रेल कर्मचारियों ने पानी न मिलने को लेकर की नारेबाजी, रेल यूनियन के पदाधिकारियों ने बताई समस्या।

फिरोजाबाद। रेलवे काॅलोनी में विगत पांच दिन से चल रही पानी की समस्या को लेकर शनिवार को रेल कर्मचारियों और उनके परिवारीजनों के सब्र का बांध टूट गया। पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे रेलकर्मी डीटीएम कार्यालय पहुंच गए। जहां घेराव कर जमकर नारेबाजी की। एक साथ हाथों में खाली बर्तन लेकर पहुंची महिलाओं को देखकर रेल अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए।

यह भी पढ़ें—

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना: भ्रष्टाचार का खुलासा करने पर बीडीओ ने पत्रकार के खिलाफ दर्ज करा दिया मुकदमा, देखें वीडियो

 

 

 

सुबह का है मामला
मामला सुबह करीब 11 बजे का है। भारतीय रेल मजदूर संघ और एनसीआरएमयू के पदाधिकारी रेलवे काॅलोनी में चल रही पानी की समस्या को लेकर डीटीएम कार्यालय पहुंचे। जहां महिलाएं हाथों में खाली बर्तन लेकर नारेबाजी करने लगीं। रेल प्रशासन हाय-हाय के नारे लगाए। काफी संख्या में एकत्रित रेल कर्मचारियों और यूनियन के पदाधिकारियों ने कंट्रोल आॅफिस पर पानी न मिलने के पीछे अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ें—

UP police के सिपाहियों के कारनामे हैरान करने वाले, योगी सरकार ने नौकरी से निकाला

 

 

water

यूनियन लीडर भी पहुंचे
मजदूर संघ के सहायक मंडल अध्यक्ष सरोज मीना ने कहा कि पांच दिन से लोग पानी के लिए व्याकुल हैं। उन्हें पानी नहीं मिल पा रहा है। एनसीआरएमयू के हितेन्द्र यादव ने कहा कि सबमर्सिबल फेल हो गई है। उसमें बालू आने लगी है। ऐसे में दूसरी बोरिंग कराकर पानी की समस्या का समाधान किया जाना चाहिए। लोगों की समस्या को देखते हुए डीटीएम समर्थ गुप्ता ने एईएन आरएस टैगोर को मौके पर बुलाकर इस समस्या का निदान कराए जाने के निर्देश दिए।

चार दिन का मांगा समय
डीटीएम ने बताया कि चार दिन तक तीन टैंकरों की बजाय छह टैंकरों से पानी की सप्लाई सुबह-शाम की जाएगी। उसके बाद रीबोरिंग कराकर पानी की आपूर्ति कराई जाएगी। किसी भी सूरत में रेल कर्मियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान करीब एक घंटे से अधिक समय तक हंगामा होता रहा। इस मौके पर आईपीएस चैहान, राजा राम मीना, वाई एस तोमर, मनीष मीना, हरी सिंह मीना, हरी बल्लभ दीक्षित समेत एनसीआरएमयू के डीके दीक्षित, जयकिशन अजवानी, सरदार सिंह यादव, कैलाशचन्द्र, श्यामलाल, शिवचरन लाल, दीपक शर्मा, कृष्णा मीना आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned