कोपा अमेरिका: लियोनल मेसी के गोल की बदौलत पराग्वे और अर्जेंटीना का मैच 1-1 से ड्रॉ

कोपा अमेरिका: लियोनल मेसी के गोल की बदौलत पराग्वे और अर्जेंटीना का मैच 1-1 से ड्रॉ

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 21 2019 12:45:57 PM (IST) | Updated: Jun, 22 2019 02:45:41 PM (IST) फ़ुटबॉल

Copa America में लियोनल मेसी ने मैच के 57वें मिनट में शानदार गोल दागकर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

नई दिल्ली। कोपा अमेरिका में पराग्वे और अर्जेंटीना का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। ग्रुप बी के इस मुकाबले में पराग्वे की फुटबाल टीम एक गोल से आगे थी, लेकिन लियोनल मेसी ने मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ाकर दिया। मेसी ने मैच के 57वें मिनट में एक जबरदस्त गोल दागा। पराग्वे की तरफ से रिचर्ड सांचेज ने मैच के 37वें मिनट में गोल दागकर मैच में बढ़त हासिल की थी।

क्वार्टर फाइनल में जाने के लिए कतर को हराना जरूरी

लियोनल मेसी ने 57वें मिनट में जो गोल दागा वो पेनल्टी था। मैच को 1-1 से बराबर रखने का श्रेय दो बार की चैम्पियन अर्जेंटीना के गोलकीपर फ्रैंको अरमानी को भी जाता है, जिन्होंने दूसरे हाफ (62वें मिनट) में पेनल्टी का शानदार बचाव कर पराग्वे को 2-1 की बढ़त लेने से रोक दिया।

FIFA Football World Cup में सर्वाधिक गोल करने वाली फुटबॉलर बनीं Marta

इस ड्रॉ से अर्जेंटीना की टीम को एक अंक हासिल हुआ। दो मैच खेलने के बाद अर्जेंटीना अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर है। टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ग्रुप के अपने आखिरी मुकाबले में कतर को बड़े अंतर से हराना होगा। इससे पहले कोलंबिया ने अर्जेंटीना टीम को 2-0 से मात दी थी।

Romelu Lukaku के ट्रांसफर के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड को चाहिए 665 करोड़ रुपए

कतर 0-1 से हारा

ग्रुप बी के दूसरे मैच में कोलंबिया ने दुवान जापटा के 86वें मिनट में किये गोल के बूते कतर को 1-0 से शिकस्त दी। कोलंबिया दो मैचों में दो जीत के साथ तालिका में पहले नंबर पर है। उसका अगले दौर में पहुंचना तय माना जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned