scriptEURO 2024 ओवरटाइम थ्रिलर में स्पेन ने जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई | Patrika News
फुटबॉल

EURO 2024 ओवरटाइम थ्रिलर में स्पेन ने जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

जर्मनी बैकफुट पर रहा लेकिन आयमेरिक लापोर्टे और दानी ओल्मो दूर से गोलकीपर मैनुएल नेउर को मात नहीं दे सके। काई हैवर्टज़ ने स्पेन के गोलकीपर साइमन यूनाई को कार्रवाई के लिए मजबूर करने के बाद पहले हाफ के समापन चरण में जर्मनी के लिए पहला स्पष्ट अवसर पैदा किया।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 02:19 pm

Siddharth Rai

EURO 2024: मिकेल मेरिनो के 119वें मिनट के विजयी गोल ने टूर्नामेंट के मेजबान जर्मनी को बाहर कर दिया और स्पेन ने शुक्रवार को स्टटगार्ट के एमएचपी-एरेना में यूरो 2024 में सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। दोनों टीमें नियमित समय तक 1-1 से बराबरी पर थीं और मैच को अतिरिक्त समय में खींच लिया गया, जहां ओल्मो के सटीक क्रॉस ने मेरिनो को निर्णायक गोल करने में मदद की।

दोनों पक्षों को संघर्ष में पैर जमाने के लिए कुछ समय की आवश्यकता थी, क्योंकि कई फाउल ने खेल के प्रवाह को बाधित कर दिया था। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, स्पेन ने नियंत्रण हासिल कर लिया और लंबी दूरी के प्रयासों से मौके बनाए। हालाँकि, निको विलियम्स और फैबियन रुइज़ में सटीकता की कमी थी, जबकि लैमिन यमल ने फ्री-किक को बाहर मार दिया।
जर्मनी बैकफुट पर रहा लेकिन आयमेरिक लापोर्टे और दानी ओल्मो दूर से गोलकीपर मैनुएल नेउर को मात नहीं दे सके। काई हैवर्टज़ ने स्पेन के गोलकीपर साइमन यूनाई को कार्रवाई के लिए मजबूर करने के बाद पहले हाफ के समापन चरण में जर्मनी के लिए पहला स्पष्ट अवसर पैदा किया।
स्पेन ने दूसरे हाफ में शानदार शुरुआत की क्योंकि अल्वारो मोराटा बॉक्स के अंदर से टर्न शॉट के साथ लक्ष्य से चूक गए, इससे पहले ओल्मो ने अंततः 51वें मिनट में गतिरोध तोड़ दिया जब लीपज़िग के खिलाड़ी ने 14 मीटर से पहले प्रयास के साथ यमल के निचले पास को बाएं कॉर्नर में पहुंचा दिया।
जूलियन नगेल्समैन के खिलाड़ियों ने तुरंत जवाब देने की कोशिश की लेकिन या तो अंतिम पास गायब था, या स्पेन की रक्षा ने आखिरी समय में गेंद को क्लीयर कर दिया। जर्मनों ने दबाव बढ़ा दिया क्योंकि साइमन ने निकेलस फुलक्रग द्वारा पोस्ट को हिट करने से पहले लक्ष्य पर रॉबर्ट एंड्रिच के शॉट को बचा लिया था।
हैवर्ट्ज़ को स्कोर बराबर करना चाहिए था लेकिन उन्होंने 22 मीटर से खाली लक्ष्य के ऊपर से गेंद को निकाल दिया। स्पेन अपने क्षेत्र से बाहर नहीं निकल सका और उसने बराबरी का गोल दे दिया क्योंकि जोशुआ किम्मिच ने मुश्किल कोण से हैडर लगाकर फ्लोरियन विर्ट्ज़ को गेंद दी , जिन्होंने बराबरी का गोल दाग दिया।
जर्मनी के कोच नगेल्समैन ने कहा, “सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए स्पेन को बधाई। हम दूसरे हाफ में बेहतर थे और 60वें मिनट के बाद से, हम स्पष्ट रूप से बेहतर टीम थे। हमारा अंतिम लेवलर योग्य था। हमने आखिरी मौके पर विजयी गोल दे दिया। यह काफी दर्दनाक था।”

Hindi News/ Sports / Football News / EURO 2024 ओवरटाइम थ्रिलर में स्पेन ने जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

ट्रेंडिंग वीडियो