scriptस्विट्जरलैंड और इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई,इटली को खेलना होगा प्लेऑफ | Patrika News
फुटबॉल

स्विट्जरलैंड और इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई,इटली को खेलना होगा प्लेऑफ

अगले साल कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए स्वीटजरलैंड और इंग्लैंड ने क्वालीफाई कर लिया है। स्विट्जरलैंड ने बुल्गारिया को 4-0 से हराकर ,तो इंग्लैंड ने सैन मारिनो को 10-0 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया।

नई दिल्लीNov 16, 2021 / 02:08 pm

Paritosh Shahi

switzerland_team.jpg
अगले साल कतर में फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। स्वीटजरलैंड और इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जबकि इटली ने उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ हुए मैच में बिना गोल के ड्रॉ खेला। जिससे कि वह क्वालीफाइंग ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा। लेकिन मैच ड्रा खेलने से उसे क्वालीफाई करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।
स्विट्जरलैंड की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए बुल्गारिया को 4-0 से शिकस्त दी। सैन मैरिनो को इंग्लैंड के हाथों 10-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने ग्रुप में टॉप स्थान हासिल कर लिया। क्वालीफाइंग मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने सर्वाधिक 39 गोल दागे। पिछले मुकाबले में इंग्लैंड ने 10 गोल दागे जिसमें से चार गोल हैरी केन ने किए।हैरी केन ने अपने सभी गोल फर्स्ट हाफ में दागे, जिससे इंग्लैंड को मैच जीतने में काफी आसानी हुई। 57 साल बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड की टीम ने किसी मैच में 10 गोल किए हैं।

Home / Sports / Football News / स्विट्जरलैंड और इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई,इटली को खेलना होगा प्लेऑफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो