scriptUEFA Europa League: सातवीं बार सेविला ने फाइनल में बनाई जगह, रोमा से होगा खिताबी मुकाबला | UEFA Europa League: Sevilla made it to the final for 7th time will face Roma | Patrika News
फुटबॉल

UEFA Europa League: सातवीं बार सेविला ने फाइनल में बनाई जगह, रोमा से होगा खिताबी मुकाबला

Sevilla vs Rome: सेविला और जुवेंटस ने शुरुआत हाफ में जबरदस्त खेल दिया। सेविला के गोलकीपर बोनो ने गेम के 12वें मिनट में कार्नर किक को डिफ्लेक्ट करते हुए शानदार बचाव किया। वहीं, जुवेंटस के गोलकीपर वोज्शिएक स्जेसनी ने 23वें मिनट में लुकास ओकाम्पोस के डाइविंग हेडर को आखिरी सेकंड में विफल कर दिया।

May 20, 2023 / 01:23 pm

Siddharth Rai

sevilla_vs_rome.png

UEFA Europa League: सेविला ने 120 मिनट के रोमांचक मुकाबले में जुवेंटस को 2-1 से हरा दिया, जो अतिरिक्त समय तक बढ़ा और 3-2 की कुल जीत दर्ज करते हुए यूरोपा लीग फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला रोमा से होगा। अपने सातवें यूरोपा लीग खिताब के लिए इस मौके को सुरक्षित करना, कोच जोस लुइस मेंडिलिबार के नेतृत्व में सेविला के उल्लेखनीय परिवर्तन का परिणाम है, जिन्होंने अपने 12-गेम के कार्यकाल में सिर्फ एक हार का सामना किया है।

शुरूआती हाफ आक्रामक कौशल का एक पूर्ण प्रदर्शन था, जिसमें दोनों टीमों ने एक जोरदार मुकाबले में नियंत्रण हासिल करने के अवसर बनाए। सेविला के गोलकीपर बोनो ने गेम के 12वें मिनट में कार्नर किक के बाद गट्टी के शक्तिशाली हेडर को डिफ्लेक्ट करते हुए एक असाधारण बचाव किया। सेविला का दबदबा था, और जुवेंटस के गोलकीपर वोज्शिएक स्जेसनी ने 23वें मिनट में लुकास ओकाम्पोस के डाइविंग हेडर को आखिरी सेकंड में विफल कर दिया।

इसके बाद, युसुफ एन-नेसरी ने अनजाने में एक कार्नर के बाद इवान राकिटिक को बाधित कर दिया, जबकि दूसरे छोर पर, एंजेल डि मारिया ने जुवेंटस को बढ़त दिलाने के लिए दो प्रमुख अवसरों को गंवा दिया, एक शॉट को बाहर मारा जबकि दूसरे में बोनो के ऊपर से गेंद को उठाने में नाकाम रहे।

एक्शन लगातार चलता रहा, स्जेसनी ने दो बार मार्कोस एक्यूना को नकार दिया, जबकि मोइज कीन का प्रयास भी बेकार गया। ओकाम्पोस ने स्जेसनी पर दबाव बनाना जारी रखा, लेकिन सेविला के लिए एक आशाजनक पेनल्टी अपील खारिज कर दी गई।

दूसरे हाफ में, स्थानापन्न व्लाहोविच ने जुवेंटस को आगे रखा, सेविला डिफेंस में खराब नियंत्रण का फायदा उठाते हुए 65वें मिनट में बोनो के ऊपर से गेंद को क्लिप कर गोल में पहुंचा दिया। हालांकि, सेविला ने तेजी से प्रतिक्रिया दी, सुसो ने बॉक्स के बाहर से एक जबरदस्त शॉट के माध्यम से सिर्फ छह मिनट बाद बराबरी कर ली।

घरेलू दर्शकों की गर्जना से प्रेरित – स्टेडियम में लाल शर्ट का एक समुद्र – सेविला ने एक निर्णायक गोल की तलाश में दबाव डाला। जैसे-जैसे सामान्य समय कम होता गया, स्जेसनी को सूसो, ब्रायन गिल और एन नेसरी के हमलों को रोकने के लिए उत्कृष्ट जतन करने पर मजबूर होना पड़ा।

अतिरिक्त समय में सिर्फ पांच मिनट में, लामेला ने गिल के एक सटीक क्रॉस पर एक शानदार हेडर के साथ सेविला को आगे रखा। नर्वस करने वाला मैच तब और बढ़ गया जब एक्यूना को 114वें मिनट में थ्रो-इन के दौरान समय बर्बाद करने के लिए दूसरा पीला कार्ड मिला। इस झटके के बावजूद, सेविला के खिलाड़ी दक्षिणी स्पेन में एक और अविस्मरणीय रात में जीत हासिल करने के लिए डटे रहे।

Hindi News/ Sports / Football News / UEFA Europa League: सातवीं बार सेविला ने फाइनल में बनाई जगह, रोमा से होगा खिताबी मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो