BSNL ने 4G सर्विस की शुरुआत, मुफ्त में मिल रहा 2GB डाटा

इसकी कदम से कंपनी अपने उन यूजर्स को रोकने में कामयाब हो सकेगी, जो 4G सर्विस के लिए किसी दूसरी टेलीकॉम कंपनी में स्विच होना चाह रहे हों।

By: Vishal Upadhayay

Updated: 03 Mar 2019, 03:37 PM IST

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 4G VoLTE सर्विस की शुरुआत कर दी है। कंपनी के इस सर्विस की शुरुआत अभी कुछ सर्किल्स में ही की गई है। उम्मीद है कि कंपनी अपनी 4G सर्विस को जल्द ही अन्य सर्किल्स में भी उपलब्ध कराएगी। इस कदम से बीएसएनएल को काफी फायदा मिलेगा। इसकी वजह से कंपनी अपने उन यूजर्स को रोकने में कामयाब हो सकेगी, जो 4G सर्विस के लिए किसी दूसरी टेलीकॉम कंपनी में स्विच होना चाह रहे हों।

यह भी पढ़ें: आज पहली बार सेल के लिए उपलब्ध हुआ Nokia 9 Pureview, मिल रहा 7,000 रुपये का डिस्काउंट

मुफ्त मिल रहा 2GB डाटा

हाल ही में कंपनी द्वार चेन्नई सर्कल में 4G सीम की शुरुआत कर दी गई है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को 3जी से 4जी सिम अपग्रेड करने पर ऑफर भी दे रही है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को 2 जीबी का कॉम्पलीमेंट्री 4 जी डेटा मुफ्त में दिया जा रहा है। इस ऑफर का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जो बीएसएनएल के 20 रुपये का 4G सिम खरीदेंगे। आपको बता दें कंपनी ने पिछले साल ही यूजर्स को 4G सेवा देने के लिए 2100MHz स्पेक्ट्रम अलॉट किया था।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro खरीदने पर मिलेगा दो गुना फायदा, 2 दिन तक चलेगी स्मार्टफोन्स की बैटरी

666 रुपये वाले प्लान में हुआ बदलाव

कंपनी ने अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव करते हुए इसकी वैधता कम कर दी है। पहले इस प्लान में ग्राहकों को 129 दिनों की वैधता दी जा रही थी, लेकिन अब इसे 122 दिनों का कर दिया गया है। यह बदलाव सभी जगहों के लिए किया गया है। 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी डेटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। हालांकि दिल्ली और मुंबई के यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ नहीं लें सकते हैं।

bsnl
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned