बस 1 मिनट में ऐसे वापस पाएं डीलीट हुए फोटोज

बस 1 मिनट में ऐसे वापस पाएं डीलीट हुए फोटोज

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 05 2018 05:17:20 PM (IST) गैजेट

इसके बाद आप जिस फाइल या फोटो को वापस पाना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करके उपर दिए गए बॉक्स Recover पर क्लिक कर दें।

बस इस तरह आप डीलीट हुए फोटो या वीडियो को वापस पा सकते हैं।

नई दिल्ली: किसी भी यूजर के स्मार्टफोन में सबसे जरूरी चीज उसकी फोटो गैलरी होती है। कई बार हम अपने स्मार्टफोन में स्पेस को बनाए रखने के लिए कुछ फोटोज को डीजीट कर देतें हैं। ऐसे में कई जरूरी फोटोज हमसे गलती से डीलीट हो जाती हैं, जिसका हमे पक्षतावा भी होता है। अगर आपसे भी अनजाने में कभी कोई जरूरी फोटो डीलीट हो गया है तो यह ख़बर आपके लिए है। आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपने डीलीट हुए फोटोज को वापस पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: LG Q Stylus Plus मिड-रेंज स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

आपको बता दें Disk Digger नाम का यह ऐप आपके डीलीट हुए फोटो और वीडियो को रिकवर करने में मदद करता है। नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने डीलीट हुए फोटो या वीडियो को वापस पा सकते हैं।

1. इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Disk Digger ऐप को डाउनलोड करना होगा।

2. एक बार जब यह ऐप इंस्टॉल हो जाएगा तो यह आपसे फोटो स्कैन करने के लिए पुछेगा। इसके लिए आपको Start Basic Scan का ऑप्शन मिलेगा।

3. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद यह आपसे फोटो, मीडिया और फाइल को एक्सेस करने के लिए आपसे पुछेगा। इसके लिए आपके स्क्रीन पर दो विकल्प पॉप-अप होंगे Allow और Deny, जिसमें आपको Allow पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढ़ें: इस App के हर एक इस्तेमाल पर आपको Free मिलेंगे 175 रुपये, ऐसे उठाएं फायदा

4. ऐसा करने के बाद आपकी सारी फोटोज स्कैन होने लगेगी और आपके सामने आने लगेगी।

5. एक बार यह ऐप स्कैन पूरा कर लेगा तो यह आपको स्कैन हुए फाइल की पूरी जानकारी देगा।

6. इसके बाद आप जिस फाइल या फोटो को वापस पाना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करके उपर दिए गए बॉक्स Recover पर क्लिक कर दें। बस इस तरह आप डीलीट हुए फोटो या वीडियो को वापस पा सकते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned