scriptखबरदार, पढ़े जा रहे हैं आपके Whatsapp मैसेज, बचने के लिए अपना ये ट्रिक | how to secure your whatsapp chat | Patrika News

खबरदार, पढ़े जा रहे हैं आपके Whatsapp मैसेज, बचने के लिए अपना ये ट्रिक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 12:19:07 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने प्राइवेट चैट को सिक्योर रख सकते हैं।

whatsapp

खबरदार, पढ़े जा रहे हैं आपके Whatsapp मैसेज, बचने के लिए अपना ये ट्रिक

नई दिल्ली: अक्सर ऐसा होता है कि हम सामने वाले से प्रावेट चैट करना चाहते हैं या फिर कोई फोटो वीडियो शेयर करना चाहते है और यह सोचते हैं कि वो कोई और न देख सके, लेकिन ऐसा नहीं होता है। कई बार जब हम मैसेज करते है और सामने वाला किसी काम में होता, जिसकी वजह से वो उस समय हमारे मैसेज को नहीं देख पाता है या फिर किसी और के हाथ में फोन होने से वो मैसेज दूसरा व्यक्ति देख लेता है। ऐसे में प्रावेट चैट करने का कोई मतलब नहीं रह जाता है। तो चलिए आज हम आपको इसी परेशानी के निकालने का एक उपाय बताते हैं जिससे की आप आसानी से सामने वाले से प्रावेट चैट कर सकते हैं और अपने भेजे मैसेज को भी डिलीट कर सकते हैं।
दरअसल, जी-डेटा सिक्योर चैट नाम का एक ऐप है जिसकी मदद से आप ने चैट और फोटो शेयरिंग को सुरक्षित रख सकते हैं। इसी खासियत यह है कि इसकी मदद से आप किसी को टाइम्ड सेट करके मैसेज भेज सकते हैं। यानी जिस समय आप यह मैसेज सामने वाले को पड़ाना चाहते हैं उसे उसी वक्त यह मैसेज मिलेगा। इसके बाद वो मैसेज खुद डिलीट हो जाएगा। अगर आप मैसेज को सेव करना चाहते हैं तो उसे एसडी कार्ड पर चैट हिस्ट्री के तैर पर सेव कर सकते हैं।
इतना ही नहीं चैट को सेव करने के बाद सुरक्षित रखने के लिए पासवर्ड क्रिएट कर सकते हैं। बता दें कि ऐप में ये सभी फीचर आपको फ्री में मिलेंगे। वहीं अगर आप इस ऐप के प्रीमियम वर्जन लेने की सोचेंगे तो इसमें आपके चैट के लिए एक फिल्टर बनाया हुआ है। इससे आप सभी इमेज या वीडियो को स्कैन कर सकते हैं। इस ऐप को ग्राहक गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। शुरूआत के कुछ दिनों तक आपको यह सेवा फ्री मिलेगी। इसके बाद आपको इसके इस्तेमाल के लिए खरीदना होगा। बता दें कि इस तरह का ही स्नैपचैट ऐप ख़ुद डिलीट होने वाले मैसेज को लेकर विवादों में फंस चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो