scriptiPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में पहली बार मिलेगा यह खास फीचर, iOS 16 की लॉन्चिंग अगले हफ्ते! | iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max could to get Always on Display | Patrika News

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में पहली बार मिलेगा यह खास फीचर, iOS 16 की लॉन्चिंग अगले हफ्ते!

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2022 11:19:40 am

Submitted by:

Bani Kalra

इस बार Apple अपने नए iPhone में कुछ ऐसे खास फीचर्स को शामिल करने जा रही है जो इससे पहले देखने को नहीं मिले।

iphone_13.jpg

सांकेतिक तस्वीर

 

iPhone 14 सीरीज को लेकर लोगों में इंतजार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आये दिन इसके नए-नए अपडेट सुनने को मिल रहे हैं। इस बार Apple अपने नए iPhone में कुछ ऐसे खास फीचर्स को शामिल करने जा रही है जो इससे पहले देखने को नहीं मिले। आपको बता दें कि iPhone 14 की लॉन्चिंग इसी साल सितंबर में होने वाली है। लेटेस्ट अपडेट के मुतबिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के साथ अलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर मिलेगा जो कि iOS 16 के साथ मिलेगा। कंपनी इस फीचर को यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ही ला रही है। वैसे इससे पहले दावा किया गया था कि iPhone 13 Pro में अलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर मिलेगा जो कि सच नहीं हुआ।

iOS 16 की लॉन्चिंग:

यहां हम बताते चलें कि iOS 16 की लॉन्चिंग अगले हफ्ते होने वाले WWDC 2022 में हो सकती है। कहा जा रहा है कि iOS 16 के साथ अपडेटेड मैसेज, नए सोशल मीडिया फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं WWDC 2022 में नए iPadOS, watchOS, tvOS और macOS भी लॉन्च किया जा सकता है।

 

Type-C Port की एंट्री:

एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली थी कि Apple नए iPhone की टेस्टिंग USB टाईप-C पोर्ट के साथ कर रहा है। माना जा रहा है कि इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 14 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट मिलेगा लेकिन उसके बाद वाली सीरीज को टाईप-सी पोर्ट के साथ पेश किया जाएगा, हालांकि Apple की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

क्या नहीं मिलेगा नॉच ?

 

ताजा अपडेट की मानें तो इस बात नए iPhone 14 सीरीज को नॉच के बिना ही पेश किया जाएगा। iPhone 14 Pro की डिजाइन का स्केच सामने आया है जिसके मुताबिक iPhone 14 Pro को पंचहोल कैमरा डिस्प्ले मिलेगा। लेकिन इन खबरों में कितनी सच्चाई है इस बारे में कुछ भी कह पाना अभी जल्दबाजी होगा। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि iPhone 14 Pro और Pro Max के साथ कंपनी नॉच को खत्म कर देगी।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो