Jio GigaFiber: 4,500 रुपये VS 2,500 रुपये प्लान, जानें कौन सा है बेहतर

Jio GigaFiber: 4,500 रुपये VS 2,500 रुपये प्लान, जानें कौन सा है बेहतर

Vishal Upadhayay | Updated: 14 Jun 2019, 02:13:38 PM (IST) गैजेट

  • Jio GigaFiber ने 2,500 रुपये का प्लान किया पेश
  • दोनों ही प्लान का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट रिफंडेबल है
  • Jio GigaFiber के वाई-फाई कॉलिंग पर हो रहा काम

नई दिल्ली: Jio GigaFiber: इसकी लॉन्चिंग से पहले ही हम इसके प्रीव्यू ऑफर के बारे में जानते हैं। कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के लिए पहले 4,500 रुपये का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट रखा था। लेकिन कंपनी ने अपनी ग्राहक संख्या बढ़ाने के लिए अब 2,500 रुपये वाला प्लान पेश किया है। इन दोनों ही प्लान का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट रिफंडेबल है। हालांकि गीगाफाइबर सर्विस को अभी शुरु होने में थोड़ा और समय लग सकता है। वहीं, टेस्टिंग के दौरान इस ब्रॉडबैंड सर्विस को कुछ चुनिंदा शहरों में शुरू किया जा चुका है।

जियो गीगाफाइबर के 4,500 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की हाई-स्पीड के साथ प्रति महीने 100 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स 1000 जीबी डाटा का फायदा ऐड-ऑन बोनस पैक के तहत भी उठा सकते है। साथ ही यूजर्स को इस प्लान के साथ ड्यूल बैंड राउटर मिलता है। दूसरी तरफ 2,500 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 4,500 रुपये वाले प्लान के मुकाबले आधी सुविधा मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 50 एमबीपीएस की स्पीड से कुल 1100 जीबी डाटा मासिक मिलता है। साथ ही इस प्लान के साथ सिंगल बैंड राउटर भी मिलता है।

इस ब्रॉडबैंड सर्विस को कब उपलब्ध कराया जाएगा इसकी अधिकारिक घोषणा कंपनी से तरफ से अभी तक नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट की माने तो जियो गीगाफाइबर के वाई-फाई कॉलिंग सुविधा पर काम किया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो Jio सब्सक्राइबर जिन्होंने Jio Fiber कनेक्शन को सब्सक्राइब कर लिया है, वे पारंपरिक मोबाइल नेटवर्क के बजाय अपने घर वाई-फाई के जरिए अपनी वॉयस कॉल को रूट कर पाएंगे। वाई-फाई कॉलिंग की मदद से रिमोट इलाकों में मदद मिलेगी। इसके अलावा कॉल ड्रॉप्स जैसी समस्याओं से भी निजात मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि इस सर्विस को कंपनी की 42वें AGM मीटिंग में आम लोगों के लिए उपलब्ध कराने को लेकर ऐलान किया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned