scriptJio GigaFiber इन तीन प्लान के साथ 12 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें कितना करना होगा खर्च | Jio GigaFiber may launch on 12 august with this 3 plans | Patrika News

Jio GigaFiber इन तीन प्लान के साथ 12 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें कितना करना होगा खर्च

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2019 03:12:49 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Jio GigaFiber के तहत मिलेगी ब्रॉडबैंड और Giga TV की सुविधा
Jio GigaFiber के 4,500 और 2,500 रुपये वाले प्लान हो चुके हैं लॉन्च
Jio GigaFiber के आने के बाद घट जाएगी ब्रॉडबैंड सर्विस की कीमत

jio

नई दिल्ली: jio GigaFiber की ऑफिशियल लॉन्चिंग को लेकर पिछले साल से ही कई ख़बरें सामने आ रही हैं। अब एक और रिपोर्ट की माने तो इस सर्विस को 12 अगस्त को आम लोगों के लिए पेश कर दिया जाएगा। जियो ( Jio ) के इस नए सर्विस को लेकर लोगों का मानना है कि यह पहले से मौजूद ब्रॉडबैंड सर्विस से भी सस्ते में प्लान मुहैया कराएगा। इसकी सबसे बड़ी वजह जियो है जिसके टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद डाटा और कॉलिंग की कीमतें कम हो गई हैं।

अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जियो गीगा फाइबर के तीन प्लान की घोषणा कर सकती है। अपने पहले प्लान में जियो कम से कम 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड सर्विस ऑफर करेगा। रिपोर्ट की माने तो इस प्लान की शुरुआती कीमत 500 रुपये से कम होगी।

दूसरे प्लान के तहत कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान ( Triple Play Plan ) पेश कर सकती है। यह प्लान ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और डीटीएच सर्विस को एक साथ बंडल करेगा। फिलहाल कंपनी नए ट्रिपल प्ले प्लान को जियो FTTH कनेक्शन पर टेस्टिंग कर रही है। हालांकि अभी तक इस प्लान के कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ट्रिपल प्ले प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आएगा। इस प्लान में यूजर्स को 100 जीबी हाई-स्पीड डाटा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और Jio Home TV के सब्सक्राइबर्स को जियो ऐप का फायदा मिलेगा।

कंपनी के तीसरे प्लान में गीगा फाइबर ब्राडबैंड सर्विस और गीगा टीवी सब्सक्रिप्शन का कॉम्बो पैक मिलेगा। इस प्लान की कीमत करीब 1,000 रुपये हो सकती है। फिलहाल जियो गीगाफाइबर के लिए कंपनी ने 4,500 रुपये और 2,500 रुपये वाले प्लान को पेश किया है। सबसे पहले 4,500 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की हाई-स्पीड के साथ प्रति महीने 100 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स 1000 जीबी डाटा का फायदा ऐड-ऑन बोनस पैक के तहत भी उठा सकते है। साथ ही यूजर्स को इस प्लान के साथ ड्यूल बैंड राउटर मिलता है। दूसरी तरफ 2,500 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 4,500 रुपये वाले प्लान के मुकाबले आधी सुविधा मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 50 एमबीपीएस की स्पीड से कुल 1100 जीबी डाटा मासिक मिलता है। साथ ही इस प्लान के साथ सिंगल बैंड राउटर भी मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो